trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01817827
Home >>पटना

Bihar News: सड़क पर गड्ढों से परेशान जनता ने बो दिए धान के पौधे, कई सालों से टूटी है सड़क

Bihar News: वैसे तो धान की फसल को खेत मे लगाया जाता है लेकिन जब तंत्र फेल हो जाता है तब आप धान की फसल को सड़क पर लगाते हुए भी देख सकते है. वैशाली में व्यवस्था की नाकामी से परेशान लोगो ने मुख्य सड़क पर ही धान रोपने का काम शुरू कर दिया.

Advertisement
Bihar News: सड़क पर गड्ढों से परेशान जनता ने बो दिए धान के पौधे, कई सालों से टूटी है सड़क
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 09, 2023, 09:49 PM IST

वैशाली: Bihar News: वैसे तो धान की फसल को खेत मे लगाया जाता है लेकिन जब तंत्र फेल हो जाता है तब आप धान की फसल को सड़क पर लगाते हुए भी देख सकते है. वैशाली में व्यवस्था की नाकामी से परेशान लोगो ने मुख्य सड़क पर ही धान रोपने का काम शुरू कर दिया. दरअसल बिहार के वैशाली जिले के सांसद भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री है और बिहार के डिप्टी सीएम इसी जिले से विधायक है. लिहाजा जिले के सहदेई बुजुर्ग प्रखंड क्षेत्र में अंधरावर चौक से अंबेडकर चौक महनार को जोड़ने वाली मुख्य सड़क तालाब में तब्दील हो गया है.

सड़क के तलाब में तब्दील होने के कारण लोगों का आवागमन भी इस सड़क से अब बंद हो गया है. इसलिए सड़क की बदहाली से आक्रोशित लोगों ने अंधरावर चौक पर जर्जर सड़क के पानी में धान रोप कर विरोध जताया. लोगों का कहना है कि पूर्व में इस जर्जर सड़क पर मछली पालन हेतु आवेदन भी दिया गया था. लेकिन उससे भी इस सड़क की बदहाली नहीं सुधरी तो और सड़क गड्ढे में तब्दील हो गया.अंधरावर  चौक से सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन आने के दौरान यात्रियों से भरी टेम्पो इस गड्ढे में पलट भी जाती है. जिससे लोग जख्मी भी होते हैं लेकिन मजबूरन टेम्पू चालक इस जर्जर सड़क से आवागमन करते हैं.

बता दें कि अंबेडकर चौक महनार तक इस सड़क की लंबाई 11 किलोमीटर है. जो पूरा का पूरा गड्ढे में तब्दील हो चुका है. अनुमंडल कार्यालय महनार,सहदेई बुजुर्ग प्रखंड मुख्यालय, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, एसएफसी गोदाम, थाना जैसे जगहों पर जाने का यही मुख्य सड़क है. जो बिल्कुल जर्जर हो चुका है. हद तो तब हो जाती है कि जब वर्षा होती है और सड़क पानी से लबालब भर जाता है.

इनपुट- रवि मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: सिमुलतला के 14 वें स्थापना दिवस पर बोले शिक्षा मंत्री, सभी जिला मुख्यालय में ऐसे विद्यालय खुलेंगे

Read More
{}{}