trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01352070
Home >>पटना

आपदा प्रबंधन मंत्री ने किया एसडीआरएफ और 9वीं बटालियन एनडीआरएफ मुख्यालय का निरीक्षण

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नए मंत्री हर विभाग में बने हैं तो वहीं आपदा विभाग के नए मंत्री शाहनवाज आलम पहली बार राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित एसडीआरएफ मुख्यालय पहुंचे. जहां पर कमांडेंट और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

Advertisement
आपदा प्रबंधन मंत्री ने किया एसडीआरएफ और 9वीं बटालियन एनडीआरएफ मुख्यालय का निरीक्षण
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 14, 2022, 10:50 PM IST

पटना : पटना जिले के बिहटा स्थित एसडीआरएफ और 9वीं बटालियन एनडीआरएफ मुख्यालय का बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज आलम ने निरक्षण किया. उन्होंने आपदा से निपटने को लेकर दोनों मुख्यालय में रखे बचाव राहत उपकरणों से संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली.

सरकार बनने के बाद शाहनवाज ने पहली बार किया निरीक्षण
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नए मंत्री हर विभाग में बने हैं तो वहीं आपदा विभाग के नए मंत्री शाहनवाज आलम पहली बार राजधानी पटना से सटे बिहटा स्थित एसडीआरएफ मुख्यालय पहुंचे. जहां पर कमांडेंट और अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. स्वागत के बाद मंत्री शाहनवाज आलम ने एनडीआरएफ के अधिकारी और जवानों के साथ मुलाकात की है. आपदा से निपटने को लेकर मुख्यालय में रखे उपकरणों का मंत्री ने निरीक्षण किया. साथ ही एसडीआरएफ के अधिकारियों के साथ बैठक भी की और इस बैठक में कई निर्णय और दिशा निर्देश भी दिया गया. इस दौरान मंत्री ने इस देश के जवानों और तमाम कर्मियों से मुलाकात की. उनका हालचाल जाना साथ ही उनकी समस्याओं को भी सुनने का काम किया.

जवानों ने दुर्घटना से बचाव को लेकर प्रस्तुत की झांकी
निरीक्षण के दौरान एसडीआरएफ के जवानों ने सड़क दुर्घटना से बचाव को लेकर एक झांकी प्रस्तुत की. वही इसके बाद मंत्री ने बिहटा के सिकंदरपुर स्थित 9 वीं बटालियन एनडीआरएफ मुख्यालय का भी निरीक्षण किया. वही मंत्री शाहनवाज आलम ने कहा कि बिहार सरकार में आपदा का पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार एसडीआरएफ मुख्यालय पहुंचा हूं जहां आपदा से निपटने को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया साथ ही उपकरणों और कई उन चीजों के बारे में जानने का मौका मिला है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो भी बातें या कमी है कमी है उसे जल्द से जल्द दूर किया जाएगा. बिहार में सबसे ज्यादा बचाव का कार्य आपदा विभाग ही करता है और बिहार के खजाने में सबसे ज्यादा भाग आपदा का है इसलिए आपदा से निपटने को लेकर जो भी कोशिश मेरे तरफ से होगी. वह मैं जरूर पूरा करूंगा साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ मांगे इस एसडीआरएफ के जवानों और कर्मियों के तरफ से आई है जिसको लेकर में माननीय मुख्यमंत्री जी से बात भी करूंगा और जल्द से जल्द समस्या को दूर करने का काम करूंगा.

ये भी पढ़िए- बोकारो में एक गुरु ने शिष्य को भेजा अश्लील वीडियो, पीड़ित छात्रा ने थाने में दर्ज कराया मामला

Read More
{}{}