Home >>पटना

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर पटना पुलिस की खास तैयारी, एडीजी मुख्यालय ने जारी की एसओपी

बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन को लेकर पटना जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई की सुबह पटना पहुंचेंगे और 17 मई तक नौबतपुर पाली के तरेत मठ प्रांगण में उनका कार्यक्रम होगा.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 12, 2023, 03:52 PM IST

Patna: बागेश्वर धाम के सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन को लेकर पटना जिला प्रशासन और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई की सुबह पटना पहुंचेंगे और 17 मई तक नौबतपुर पाली के तरेत मठ प्रांगण में उनका कार्यक्रम होगा. बिहार में जिस तरह से राजनीतिक दलों में बाबा के आगमन को लेकर खींचतान चल रही है, उसको देखते हुए मामला तनावपूर्ण हो सकता है और पुलिस प्रशासन के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है. एक तरफ राजद की ओर से बाबा के खिलाफ कई तरह की बयानबाजी की जा रही है तो पूरी भाजपा बाबा के समर्थन में आ गई है. बाबा की सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए चाक-चैबंद व्यवस्था की जा रही है. पटना से लेकर नौबतपुर में भी विशेष पुलिसबल तैनात किए गए हैं.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का ऐलान होते ही बिहार में पक्ष और विपक्ष में नेताओं ने बयानबाजी शुरू कर दी थी. सबसे पहले राजद नेता और नीतीश सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने चेतावनी दी कि अगर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बिहार में आकर हिंदू मुस्लिम किया तो ठीक नहीं होगा. इसके बाद उन्होंने निष्क्रिय पड़ी अपनी डीएसएस आर्मी को भी एक्टिवेट कर दिया और उनकी ट्रेनिंग की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई. उसके बाद तेजप्रपताप यादव ने ऐलान कर दिया कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पटना के जेपी एयरपोर्ट पर ही घेराव कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bageshwar Baba: पटना के लोगों पर चढ़ा बाबा धीरेंद्र शास्त्री का रंग, नौबतपुर में कलश यात्रा के साथ हुआ आगाज

तेजप्रताप यादव के बाद नीतीश सरकार में शिक्षा मंत्री ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को चेतावनी देते हुए कहा था, बाबा बागेश्वर को वैसे ही गिरफ्तार किया जाएगा, जैसे रथयात्रा लेकर बिहार पहुंचे लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार किया गया था. 

नीतीश सरकार के एक और मंत्री सुरेंद्र यादव ने तो यहां तक कह दिया कि बाबा बागेश्वर के दरबार में डांस के दौरान महिलाओं के कपड़े खुल जाते हैं. इसलिए बड़े घर के लोग अपनी बहन बेटियों को बाबा के दरबार में नहीं भेजते. 

जेडीयू की ओर से उमेश कुशवाहा ने भी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की आलोचना की. हालांकि जेडीयू के ही सांसद अजय मंडल ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश है और किसी को भी कही भी अपना कार्यक्रम करने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि अभी तक हमें कार्यक्रम में बुलावा नहीं आया है पर अगर आया तो मैं जरूर जाउंगा. 

इधर, बीजेपी ने इन तमाम नेताओं की बयानबाजी के विरोध में मोर्चा खोल दिया. बीजेपी ने इस बात को लेकर भी सवाल उठाए कि पंडित धींरेंद्र कृष्ण शास्त्री को पटना के गांधी मैदान में कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई. 

बीजेपी की ओर से कहा गया कि पटना का गांधी मैदान अब हिंदुओं के कार्यक्रम के लिए नहीं, बल्कि ईद मिलन समारोह के लिए आरक्षित हो गया है और इसके लिए पार्टी ने नीतीश सरकार की आलोचना भी की. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में भाजपा की ओर से सुशील कुमार मोदी, सम्राट चैधरी, गिरिराज चैधरी, नीरज बबलू, विजय कुमार सिन्हा आदि नेताओं ने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर राजद नेताओं से एक तरह से मोर्चा ले लिया है.

{}{}