trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01678789
Home >>पटना

Dhirendra Krishna Shastri: 3 लाख स्क्वायर फीट में पंडाल, 15 लाख स्क्वायर फीट में पार्किंग... धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम की भव्य तैयारियां

तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) के पटना में नहीं घुसने देंगे वाले बयान के बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के बिहार आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 03, 2023, 02:25 PM IST

Dhirendra Krishna Shastri: तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) के पटना में नहीं घुसने देंगे वाले बयान के बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के बिहार आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. आयोजकों का कहना है कि शास्त्री जी के कार्यक्रम में रोजाना 3 से 4 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना है. कार्यक्रम में न केवल बिहार, बल्कि पड़ोसी राज्यों जैसे बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश से भी भक्तों के आने की संभावना है. इसी को देखते हुए आयोजनकर्ताओं की ओर से भव्य तैयारियां की जा रही हैं. 600 एकड़ में फैले मठ में 3 लाख स्क्वायर फीट में पंडाल बनाया जा रहा है और भक्तों की गाड़ियों के लिए 15 लाख स्क्वायर फीट में पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है. 

उधर, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना आगमन को लेकर राजद के नेताओं ने विरोध का झंडा बुलंद कर रखा है. पहले तेजप्रताप यादव ने विरोध का बिगुल फूंका तो उसके बाद राजद के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह और फिर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर आग उगला है. चंद्रशेखर ने तो धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का हाल आडवाणी की तरह करने का भी ऐलान कर दिया है. उधर, भाजपा ने राजद नेताओं के इन बयानों पर तीखी आपत्ति जताई है. 

दूसरी ओर, इन सब बातों से बेफिक्र बागेश्वर धाम के सरकार के आगमन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. कार्यक्रम के दौरान पूरे समय भक्तों के लिए भंडारा लगेगा. भक्तों के रहने और खाने का मुफ्त इंतजाम किया जा रहा है. प्रसाद वितरण के लिए 40 से अधिक काउंटर बनाए जा रहे हैं. कथा शुरू होने से पहले कलशयात्रा निकाली जाएगी, जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं के पहुंचने की संभावना है. कार्यक्रम के बीच 14 मई को मनोज तिवारी के भी कार्यक्रम में पहुंचने की बात कही जा रही है. 

जैसे ही पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने पटना आगमन के बारे में वीडियो जारी कर जानकारी दी, बिहार सरकार के मंत्री तेजप्रताप यादव ने एक ट्वीट किया, धर्म को टुकड़ों में बांटने वालों को करारा जवाब मिलेगा. तैयारी पूरी है. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, आपस में हैं भाई भाई. तेजप्रताप यादव ने कहा कि अंगर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम को लेकर हिंदू मुस्लिम हुआ तो उन्हें पटना में नहीं घुसने देंगे. दूसरी ओर, पटना में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के स्वागत को लेकर जगह-जगह पोस्टर लग गए हैं और आने वाले दिनों में पटना में पोस्टरों की भरमार दिख सकती है.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1536208","source":"Bureau","author":"","title":"Baat Pate Ki : जानिए बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कुंडली","timestamp":"2023-01-19 23:43:32","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री छाए रहते हैं. विवादों से उनका पुराना नाता है. वो एक बार फिर सुर्खियों में हैं. जानिए कौन हैं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री?

\n","playTime":"PT32M46S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/ZEE_NEWS/1901_SS_ZN_BAAT_PATE_FULL.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/video/baat-pate-ki-who-is-dhirendra-krishna-shastri/1536208","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/01/19/1546147-whatsapp-image-2023-01-19-at-23.43.17.jpeg?itok=q5-WwQ08","section_url":""}
{}