trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01696005
Home >>पटना

Baba Bageshwar Darbar: जिस बात का था डर वहीं हुआ, भीषण गर्मी में भारी भीड़ से पंडाल में कई लोग बेहोश, दिव्य दरबार स्थगित

जिस बात का डर था, वहीं हुआ. पटना के नौबतपुर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में भीषण गर्मी के बीच भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कई लोग बेहोश हो गए और कई लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आने लगीं.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 14, 2023, 10:06 PM IST

Baba Bageshwar Darbar: जिस बात का डर था, वहीं हुआ. पटना के नौबतपुर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दरबार में भीषण गर्मी के बीच भारी भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे कई लोग बेहोश हो गए और कई लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आने लगीं. बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में कथा सुनने के लिए राज्य के हर जिले से लोग पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में करीब 10 लाख लोग पहुंच गए हैं, जिससे आयोजकों को व्यवस्था संभालने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसलिए बाबा बागेश्वर ने 15 मई को होने वाला दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है. दिव्य दरबार स्थगित होने के बाद बाबा बागेश्वर को देखने के लिए इतनी भीड़ जमा हो गई कि पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई. पुलिस ने किसी तरह बाबा को वहां से निकाल लिया. 

बाबा बागेश्वर ने सोमवार को होने वाला दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है. इसके साथ ही बाबा बागेश्वर ने भक्तों को नौबतपुर कथास्थल पर आने से मना कर दिया है और सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से ही कार्यक्रम का आनंद लें. बाबा बागेश्वर ने कार्यक्रम के दौरान ही कहा कि भीषण गर्मी के चलते भक्तों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, इसलिए दिव्य दरबार स्थगित कर दिया गया है. बाबा ने कहा कि कोई अप्रिय घटना न हो और किसी को जान की हानि न हो, यही संकल्प है. कथा से किसी को हानि नहीं होनी चाहिए.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नौबतपुर तरेत पाली मठ में कथा का दूसरा दिन है. बाबा को सुनने के लिए बिहार के सभी जिलों के अलावा, झारखंड, बंगाल और यूपी के अलावा नेपाल से भी भक्त आए हुए हैं. भक्तों का कहना है कि बाबा के दर्शन नहीं हुए तो वे रात में भी यही रुकेंगे पर दर्शन करके जाएंगे. 

बाबा बागेश्वर का पटना के नौबतपुर तरेल पाली मठ में 13 से 17 मई तक कार्यक्रम होने वाला है. कथास्थल पर न केवल आम भक्त पहुंच रहे हैं, बल्कि यहां वीवीआईपी का भी तांता लगा हुआ है. दूसरी ओर, भीषण गर्मी से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1695744","source":"Bureau","author":"","title":"बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री की बात सुन पंडाल में भक्तों ने लगाए ठहाके, देखें वीडियो","timestamp":"2023-05-14 17:11:01","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

पटना के तरेत मठ में बाबा बागेश्वर सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री जी की हनुमंत कथा चल रही है. हनुमंत कथा सुनाते हुए बाबा ने सस्ती लोकप्रियता पाने वालों पर ताना मारा. धीरेंद्र शास्त्री ने एक वाक्य का जिक्र करते हुए बताया कि लोकप्रियता हासिल करने के लिए कई समाजसेवी तरह-तरह के काम करते हैं. जैसे ही बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने इस वाक्य का जिक्र किया, पंडाल में बैठे लोग हंसने लगे. बाबा ने क्या कहा जानने के लिए वीडियो देखें.

\n","playTime":"PT1M31S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/Incvideo__Cheappubliciti.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/devotees-laughed-in-the-pandal-listening-to-bageshwar-baba-dhirendra-shastri-watch-viral-video/1695744","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/05/14/00000002_29.jpg?itok=RqFK9gHR","section_url":""}
{}