trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01696194
Home >>पटना

Baba Bageshwar Darbar:बागेश्वर सरकार का आज लगने वाला दरबार कैंसिल, भीड़ देखते हुए लगा विराम, जानें कहा देख पाएंगे कथा

Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री का आज (15 मई) को लगने वाला दिव्य दरबार कैंसिल हो गया है. बीते दिन रविवार को दरबार के दूसरे दिन हनुमंत कथा सुनने 4 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ उमड़ी थी. 

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 15, 2023, 08:15 AM IST

पटनाः Dhirendra Krishna Shastri: बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री का आज (15 मई) को लगने वाला दिव्य दरबार कैंसिल हो गया है. बीते दिन रविवार को दरबार के दूसरे दिन हनुमंत कथा सुनने 4 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ उमड़ी थी. फिर जिस बात कर डर था, वहीं हुआ. भीषण गर्मी होने के वजह से कई लोग बेहोश हो गए और कई लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आने लगीं. 

15 मई को लगने वाला दिव्य दरबार हुआ स्थगित 
बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में करीब 10 लाख लोग पहुंच गए हैं, जिससे आयोजकों को व्यवस्था संभालने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गर्मी के कारण भीड़ में 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. इसी वजह से बाबा बागेश्वर ने 15 मई को होने वाला दिव्य दरबार स्थगित कर दिया है. कथा को समय से पहले विराम दे दिया गया है.  

अगली बार लगाएंगे दरबार
दिव्य दरबार को लेकर आज धीरेंद्र शास्त्री प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. हालांकि कथा 17 मई तक चलती रहेगी. कल कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि कल दिव्य दरबार है. कोई अनहोनी न हो जाए, इसकी मुझे शंका है. भीड़ और गर्मी बहुत ज्यादा है. इसे देखते हुए दिव्य दरबार को विराम देना पड़ेगा. अगली बार जब आएंगे तो दिव्य दरबार लगाएंगे. 

घर बैठें ही देखें कथा
उन्होंने आगे कहा कि जो लोग जहां हैं वहीं रहें. घर पर टीवी, यूट्यूब के माध्यम से ही कथा देखें. यहां आने की जरूरत नहीं है. कम से कम लोग कथा पंडाल में आएं. कथा सबके कल्याण के लिए है. 

फिर से हो सकती है दिव्य दरबार आयोजन की घोषणा
वहीं देर रात बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर ने धीरेंद्र शास्त्री से भी मुलाकात की. दिव्य दरबार पर उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और आयोजकों में कोआर्डिनेशन सही से हो जाएगा तो फिर से दिव्य दरबार आयोजन की घोषणा हो सकती है. 

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का नौबतपुर तरेत पाली मठ में कथा का दूसरा दिन है. बाबा को सुनने के लिए बिहार के सभी जिलों के अलावा, झारखंड, बंगाल और यूपी के अलावा नेपाल से भी भक्त आए हुए हैं. भक्तों का कहना है कि बाबा के दर्शन नहीं हुए तो वे रात में भी यही रुकेंगे पर दर्शन करके जाएंगे.

इनपुट-विकाश चौधरी

यह भी पढ़ें- Bageshwar Dham Live in Bihar: तेज प्रताप यादव को भी जाएगा बागेश्वर दरबार आने के लिए आमंत्रण

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1696168","source":"Bureau","author":"","title":"बाबा बागेश्वर की जारी रहेगी कथा, कल नहीं लगेगा दिव्य दरबार ","timestamp":"2023-05-15 07:33:01","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

बाबा बागेश्वर की जारी रहेगी कथा, कल नहीं लगेगा दिव्य दरबार. भारी भीड़ की वजह से लिया गया फैसला कथा की बदल सकती है टाइमिंग

\n","playTime":"PT8M51S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/purvaiya_1684085578_531.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/the-story-of-baba-bageshwar-will-continue-divine-court-will-not-be-held-tomorrow/1696168","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/05/15/00000003_8.jpg?itok=UwiKIArI","section_url":""}
{}