trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01398617
Home >>पटना

बिहार: दरभंगा में तेजी से फैल रहा डेंगू, 24 घंटे में मिले 7 मरीज

Dengue:  बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. दरभंगा में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है. पिछले 24 घंटे में जिले में डेंगू के 7 नए मरीज मिले हैं. जिन्हें डीएमसीएच में बने न्यू डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है.

Advertisement
बिहार: दरभंगा में तेजी से फैल रहा डेंगू, 24 घंटे में मिले 7 मरीज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 17, 2022, 11:34 AM IST

दरभंगा:Dengue:  बिहार में डेंगू का कहर लगातार जारी है. दरभंगा में भी डेंगू के मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है. पिछले 24 घंटे में जिले में डेंगू के 7 नए मरीज मिले हैं. जिन्हें डीएमसीएच में बने न्यू डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है. इसके साथ ही डीएमसीएच में कुल भर्ती मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. अभी तक अस्पताल के डेंगू के कुल 37 मरीज अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं. राहत की बात यह है कि इसमें से 26 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं डेंगू के बढ़ते मरीज को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने 10 बेड के वार्ड को बढ़ाकर 40 बेड का वार्ड बना दिया गया है.

डेंगू वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाई गई
वहीं निरीक्षण करने पहुंचे अस्पताल अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा ने कहा कि पहले अस्पताल में डेंगू के मरीज कम आ रहे थे, तो मरीजों के लिए 10 बेड का वार्ड में बनाया गया था. अब मरीजो कि संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसको ध्यान में रखते हुए डेंगू वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाकर 40 कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि डेंगू मरीजों के लिए अस्पताल में सारी दवाई उपलब्ध है. फिलहाल यहां पर भर्ती कोई भी डेंगू के मरीज गंभीर नहीं है. मरीजों की देखरेख के लिए तीन पालियो में डॉक्टर और नर्स की ड्यूटी लगाई गई है. ताकि मरीज को किसी प्रकार की परेशानी ना हो. उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक में प्लेटलेट की कमी नहीं है. जरूरत पड़ने पर मरीजों को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- कैदियों के लिए भागने के लिए ही है रिम्स अस्पताल! जंग लगी खिड़की और खराब सीसीटीवी करती है मदद

अस्पताल में सारी सुविधा
वही डेंगू वार्ड में इलाज करवा रहे मरीज ने कहा कि वो अपनी बहन के ससुराल बनारस गया था. वहीं वो डेंगू के चपेट में आ गया. शुक्रवार को जब वह बनारस से अपने घर घनश्यामपुर लौटा तो उसे तेज बुखार के साथ कमजोरी लगने लगा. जिसके बाद उसने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज करवाया. जहां डॉक्टरों ने डेंगू का शंका जाहिर करते हुए, बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया. यहां पर जांच होने के बाद अरमान का रिपोर्ट पॉजिटिव आया. जिसके बाद उन्हें यहां भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. वहीं उन्होंने कहा कि अस्पताल की तरफ से सारी सुविधाएं उन्हें मिल रही है.
इनपुट- मुकेश कुमार 

Read More
{}{}