trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01894076
Home >>पटना

Dengue In Bihar: बिहार में नहीं थम रहा डेंगू! 24 घंटे में मिले डेंगू के 396 नए मरीज, कुल मामले 6 हजार के पार

राज्य में डेंगू के नए मामले कम होने की वजह से लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस वजह से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 30, 2023, 12:06 PM IST

पटना: बिहार में डेंगू का कहर जारी है. राज्य में डेंगू के नए मामले कम होने की वजह से लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिस वजह से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.  लगातार तीसरे दिन पटना में डेंगू के नए मरीजों की संख्या 100 से अधिक रही है और कुल 174 नए मामले मिले है. 

 

राज्य में लगातार बढ़ रहे हैं डेंगू के मामले

बिहार में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राजधानी पटना में मरीजों की संख्या 1887 पहुंच चुकी है. वहीं, अगर हम पूरे बिहार की बात करें तो भी पूरे बिहार में 6005 के पार आकड़ा पहुंच चुका है. डेंगू का डंक पटना जिले में लगातार जारी है, पटना में शुक्रवार को डेंगू के 174 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही पूरे पटना में मरीजों की संख्या 1887 तक पहुंच गई है.

पटना के इन इलाकों में सबसे ज्यादा है डेंगू के मरीज 

सबसे अधिक डेंगू के मामले पाटलिपुत्र अंचल में मिलें हैं, यहां 61 मरीज मिले है. इसके अलावा  नूतन अंचल में 34, कंकरबाग में 8, पटना सिटी में 3, अजीमाबाद में 3 और दानापुर में 4 डेंगू के मरीज मिलें हैं. वहीं अगर हम पूरे बिहार की बात करें तो पूरे बिहार में पिछले 24 घंटे में 396 नए डेंगू के मरीज मिले हैं, पटना के बाद सबसे अधिक भागलपुर में 36, मुंगेर में 26, मुजफ्फरपुर में 19 और बेगूसराय में 17 डेंगू के मरीज मिले है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार सितंबर महीने में बिहार में डेंगू के 5730 मरीज पाए गए हैं.

बता दें कि पटना में इस समय नगर निगम सफाईकर्मियों की हड़ताल पर हैं, जिस वजह से जगह-जगह पर  कूड़े कचरे का अंबार लग गया है. इस वजह से बीमारी बढ़ने का खतरा बढ़ गया है. डॉक्टर्स की मानें तो इस वजह से आने वाले समय में टाइफाइड और जॉन्डिस के भी मामले बढ़ सकते हैं. पटना में डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, यहां पिछले तीन दिनों में 40% का इजाफा हुआ है.

 

Read More
{}{}