trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01466821
Home >>पटना

Bihar Weather Update: दिल्ली से बिहार तक न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, पछुआ हवाओं का कहर जारी

Bihar Weather Update: मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार भारत के उत्तर पश्चिम हिस्सों में दिसंबर से लेकर फरवरी तक न्यूनतम तापमान सामान्य के नीचे रहने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा देश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है.   

Advertisement
Bihar Weather Update: दिल्ली से बिहार तक न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, पछुआ हवाओं का कहर जारी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 02, 2022, 08:22 AM IST

Bihar Weather Update: देश के सभी राज्यों में ठंड शुरू हो चुकी है. मौसम विभाग की ताजा अपडेट के अनुसार भारत के उत्तर पश्चिम हिस्सों में दिसंबर से लेकर फरवरी तक न्यूनतम तापमान सामान्य के नीचे रहने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा देश के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की संभावना बनी हुई है. 

दिल्ली में गिरा पारा
वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 2 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया है. इसके अलावा 2 दिसंबर को राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा भी देखने को मिल रहा है. दिसंबर के मध्य तक तापमान में गिरावट की संभावना बनी हुई है. 

कई इलाकों में कोहरा छाया रहेगा
वहीं, उत्तर प्रदेश में 2 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार है. वहीं, राज्य के कई इलाकों में कोहरा बना रहेगा. 

पछुआ हवाओं का कहर जारी
बिहार और झारखंड में भी लगातार तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. बिहार में पछुआ हवाओं का कहर जारी है. जिसके कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. इन दिनों राज्य के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, राज्य का औसत न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान में लगभग दो से तीन डिग्री तक गिरावट देखने को मिल सकता है. वहीं, बुधवार के दिन भी राज्य के ज्यादातर हिस्सों में कोहरा छाया रहा. हालांकि दिन के समय राज्य में मौसम सामान्य बना रहेगा. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता, भागलपुर में बढ़े रेट

Read More
{}{}