trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01448215
Home >>पटना

Indian Railway Train Cancelled: मौसम बदलते ही लेट-लतीफी शुरू, रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेनें

Indian Railway Train Cancelled: इन ट्रेनों में कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. नई दिल्ली मालदा टाउन एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द की गई है. देहरादून हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस 2 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द की गई है. दूसरी ओर हावड़ा देहरादून कुंभ एक्सप्रेस भी 1 दिसंबर से 27 फरवरी तक रद्द की गई है. 

Advertisement
Indian Railway Train Cancelled: मौसम बदलते ही लेट-लतीफी शुरू, रेलवे ने रद्द कर दीं ये ट्रेनें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 19, 2022, 12:42 PM IST

पटनाः Indian Railway Train Cancelled: मौसम बदलने और सर्दी बढ़ने के साथ ही ट्रेनों का विलंब होना भी शुरू हो गया है. पटना से खुलने वाली और राजधानी तो पहुंचने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं. इनके कारण यात्रियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. ठंड और कोहरे की समस्या शुरू हो चुकी है. इसे देख रेल प्रशासन ने भी इसे गंभीरता से लिया है. इसी के चलते दिसंबर से अगले 3 माह के लिए कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है.

अलग-अलग रूट पर रद्द की गई हैं ये ट्रेनें
इन ट्रेनों में कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं. नई दिल्ली मालदा टाउन एक्सप्रेस 1 दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द की गई है. देहरादून हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस 2 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द की गई है. दूसरी ओर हावड़ा देहरादून कुंभ एक्सप्रेस भी 1 दिसंबर से 27 फरवरी तक रद्द की गई है. दूसरी ओर कोलकाता अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस 4 दिसंबर से 26 फरवरी तक रद्द रहेगी. मालदा टाउन से चलकर नई दिल्ली एक्सप्रेस को 3 दिसंबर से 28 दिसंबर तक के लिए रद्द कर दिया गया है. रेल प्रशासन ने रद्द ट्रेनों की सूची जारी कर दी है.

सप्ताह के खास दिनों में रद्द ट्रेनें
साथ ही कई ट्रेनें ऐसी हैं जिन्हें प्रत्येक सप्ताह के लिए रद्द किया गया है. इनमें आनंद विहार भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को रद्द रहेगी. भागलपुर आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस मंगलवार और गुरुवार को नहीं चलेगी. भागलपुर आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस प्रत्येक गुरुवार को रद्द की गई है. वहीं आनंद विहार भागलपुर गरीब रथ एक्सप्रेस को प्रत्येक बुधवार को रद्द करने का निर्णय रेल प्रशासन की ओर से लिया गया है. यात्रियों को सुविधा न हो इसके लिए एडवाइजरी जारी की गई है. अगर इस बीच रेल यात्रा करनी है तो पहले ट्रेनों की स्थिति देख लें, ट्रेनों के लेट होने स्थित भी देखकर ही यात्रा करें.

रिपोर्टः जय कुमार

यह भी पढ़िएः उत्पाद विभाग की टीम ने कबाड़ लदे वाहन से बरामद की 51 पेटी शराब, तस्करी पर फेरा पानी

 

Read More
{}{}