trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01656058
Home >>पटना

बिहार जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या हुई 31, 5 SHO निलंबित

बिहार के पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब कांड के बाद जिला पुलिस ने पांच थानों के एसएचओ को निलंबित कर दिया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 17, 2023, 11:09 AM IST

Patna: बिहार के पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब कांड के बाद जिला पुलिस ने पांच थानों के एसएचओ को निलंबित कर दिया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. इस संबंध में जिला एसपी कार्यालय से पत्र जारी कर कहा गया है कि तुरकौलिया, सुगैली, पहाड़पुर, हरसिद्धि और रघुनाथपुर थाने के थानाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने दी जानकारी

पूर्वी चंपारण जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा, पांच थानों के अधिकारियों पर उनके अड़ियल रवैये के लिए संदेह था, इसलिए हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की है और उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. हमने अब तक 20 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है.

इस बीच, गुरुवार को हुई जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या 31 हो गई है. शनिवार तक 22 लोगों की मौत हो चुकी थी और सोमवार सुबह तक नौ और लोगों ने दम तोड़ दिया था. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 20 लोगों को जिले के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. इनमें से पांच की हालत गंभीर है। इसके अलावा आठ लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है.

बीजेपी ने सरकार पर बोला हमला 

पूर्वी चंपारण जिले में जहरीली शराब त्रासदी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. वहीं, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि यह घटना नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा 'सामूहिक हत्या' है. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने राज्य प्रशासन पर सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) (जद-यू) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से जुड़े शराब माफियाओं की रक्षा करने का आरोप लगाया. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Read More
{}{}