trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02380214
Home >>Bihar-jharkhand politics

Good News: दरभंगा एम्स के लिए बिहार सरकार ने सौंपी 150.13 एकड़ जमीन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एम्स निदेशक को दिए कागजात

Darbhanga AIIMS: बिहार सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए तय की गई 187.44 एकड़ जमीन में से 150.13 एकड़ जमीन एम्स निदेशक को दे दी है. बाकी की करीब 37 एकड़ जमीन भी जल्द ही एम्स निदेशक को सौंप दी जाएगी.  

Advertisement
Good News: दरभंगा एम्स के लिए बिहार सरकार ने सौंपी 150.13 एकड़ जमीन, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने एम्स निदेशक को दिए कागजात
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 12, 2024, 04:17 PM IST

Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स को लेकर एक बड़ा डेवलपमेंट सामने आया है और इससे क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल के निर्माण की राह एक कदम और आगे बढ़ी है. दरअसल, बिहार सरकार ने दरभंगा एम्स के लिए निर्धारित 187.44 एकड़ जमीन में से 150.13 एकड़ जमीन एम्स निदेशक को सौंप दी है. बाकी बची करीब 37 एकड़ जमीन जल्द ही एम्स निदेशक को सौंप दी जाएगी. बिहार सरकार की ओर से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सोमवार को एम्स निदेशक को जमीन सौंपी. माना जा रहा है कि जमीन हस्तांतरण होने के बाद अब दरभंगा एम्स के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आएगी.

बता दें कि सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने दरभंगा एम्स के निदेशक को 150.13 एकड़ जमीन का हस्तांतरण प्रमाणपत्र सौंपा. इसके अतिरिक्त 37.13 एकड़ और जमीन जल्द ही हस्तांतरित कर दी जाएगी. कुल मिलाकर दरभंगा एम्स के निर्माण के लिए 187.44 एकड़ जमीन निर्धारित की गई है. इस जमीन के हस्तांतरण के साथ ही निर्माण प्रक्रिया में तेजी आएगी. बता दें कि दरभंगा एम्स जो कि बिहार के दरभंगा जिले में स्थापित होने वाला एक महत्वपूर्ण चिकित्सा संस्थान है, इसके निर्माण के लिए आवश्यक जमीन का यह महत्वपूर्ण कदम है.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इस अवसर पर कहा कि इस परियोजना से क्षेत्र के स्वास्थ्य ढांचे में महत्वपूर्ण सुधार होगा और स्थानीय लोगों को उच्च गुणवत्ता की चिकित्सा सुविधाएं प्राप्त होंगी. जमीन के हस्तांतरण के इस प्रक्रिया से निर्माण कार्य में तेजी आएगी, जिससे जल्दी ही एम्स की इमारत की नींव रखी जा सकेगी. इस परियोजना के पूरा होने के बाद दरभंगा और आस-पास के क्षेत्रों के निवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी.

उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स का निर्माण स्थानीय स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने और राज्य के स्वास्थ्य क्षेत्र को सशक्त बनाने में अहम भूमिका निभाएगा. यह परियोजना बिहार सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है, जो चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने की दिशा में एक कदम है. जमीन के हस्तांतरण की इस प्रक्रिया के साथ ही एम्स के निर्माण की दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर पार हो गया है. अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस निर्माण कार्य की शुरुआत हो सके और जनता को इस महत्वाकांक्षी परियोजना का लाभ मिल सके.

ये भी पढ़िए-  अच्छी खबर! ये मोबाइल App ठनका से बचाएगा आपकी जान, 40 मिनट पहले करेगा अलर्ट, बस ऐसे करें डाउनलोड

 

Read More
{}{}