Home >>पटना

Danapur News: दहेज लोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

Danapur News: दानापुर के शाहपुर में एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है. 

Advertisement
Danapur News: दहेज लोभियों ने विवाहिता को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 07, 2024, 01:11 PM IST

दानापुर: शाहपुर थाने के निवासी दिलीप कुमार की पत्नी सुमन देवी संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

मृतका के भाई कुश कुमार के बयान पर स्थानीय थाना में मृतका के पति दिलीप कुमार, ससुर मुन्ना कुमार,सास, भैसुर समेत अन्य पर मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने मृतका के सांस व भैसुर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है. बता दें कि दीघा थाने के निवासी राजू राय ने अपनी पुत्री सुमन कुमारी की शादी शाहपुर थाने के शिकारपुर निवासी मुन्ना कुमार के पुत्र दिलीप कुमार से 12 मई 2022 में हिंदू रीति-रिवाज और क्षमतानुसार दान दहेज दिया था. मृतका के भाई कुश ने बताया कि शनिवार को सुबह सवा नौ बजे मेरी बहन के पति दिलीप ने फोन कर बताया कि आपकी बहन फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. सूचना पर जब हम लोग मृतका के ससुराल पहुंचे तो मेरी बहन का शव नहीं मिला. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी और सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद करने के लिए खोजबीन शुरू किया. कुछ देर के बाद मृतका के पति दिलीप ऑटो से शव लाकर घर के पास फेंक कर फरार हो गया.

उन्होंने बताया कि शादी के बाद से मृतका के पति और ससुराल वालों दहेज के लिए बराबर मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता था और बराबर बाइक के लिए पैसा की मांग किया जाता था और दहेज के लिए मेरी बहन को हत्या कर देने का आरोप लगाया है. पुलिस ने मृतका के सास व भैसुर समेत एक अन्य महिला को हिरासत में ले लिया. थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि मृतका के भाई के बयान पर दहेज हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है. मृतका के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला का खुलासा हो पाएगा.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़िए-  बिहार में उद्योगों को बढ़ाने के लिए तैयार केंद्र सरकार, बनेंगे दो स्पेशल इकोनॉमिक जोन

 

{}{}