trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01601174
Home >>पटना

Bihar News: बिहार के इन स्टेशनों पर उमड़ी यात्रियों की भीड़, स्थिति जानकर रह जाएंगे हैरान...

बिहार के स्टेशनों पर होली से चार दिन पहले और होली के बाद भीड़ रहती है, लेकिन इस वर्ष होली वाले दिन है ठीक-ठाक भीड़ देखने को मिल रही है.

Advertisement
Bihar News: बिहार के इन स्टेशनों पर उमड़ी यात्रियों की भीड़, स्थिति जानकर रह जाएंगे हैरान...
Stop
PUSHPENDER KUMAR|Updated: Mar 08, 2023, 06:32 PM IST

Bihar News: बिहार में लोगों धूम-धाम के साथ होली का पर्व मनाया. जश्न के साथ ही अब लोग वापस अपने पुराने ढर्रे पर लौट रहे है. ऐसे में बिहार के स्टेशनों एक बार भीड़ उमड़ने लगी है. दरअसल, लोग अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए अपने काम काज पर वापस लौट रहे हैं. 

ट्रेनों में है बड़ी लंबी वेटिंग लिस्ट
बता दें कि बिहार के स्टेशनों पर होली से चार दिन पहले और होली के बाद भीड़ रहती है, लेकिन इस वर्ष होली वाले दिन है ठीक-ठाक भीड़ देखने को मिल रही है. होली से ठीक दो दिन पहले दिल्ली, पंजाब जाने वाली ट्रेनों में ठूंस-ठूंस कर बिहार आए, अब उसी तरह वापस अपने काम काज को लौट रहे हैं. स्टेशनों पर भीड़ का हाल यह है कि दिल्ली और पंजाब जाने के लिए कई ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट रही है. 

इस वजह से पहले लौट रहे लोग
यात्रियों का कहना है कि ज्यादतर लोग दस दिन के लिए होली पर अपने गृह स्थान पर आते है. ऐसे में होली के चार दिन बाद स्टेशनों पर काफी बड़ी रहती है और कई बार तो टिकट भी नहीं मिल पता है. होली पर वापस लौटने का मुख्य कारण एक यह भी है.

बिहार से मजदूरों का हो रहा पलायन
बिहार में रोजाना चार से पांच हजार मजदूरों का पलायन हो रहा है. दरअसल, बिहार में रोजगार की भारी कमी है. अगर रोजगार है भी तो लोगों को ठीक से मनचाहे रुपये नहीं मिलते है. ऐसे में लोग परिवार के भरण-पोषण के लिए बिहार से पलायन कर अन्य राज्य में कमाई करने आ रहे हैं. बता दें कि सबसे ज्यादा दिल्ली, हरियाणा, पंजाब,अमृतसर लौटने वाली की भीड़ देखी गई. श्रमिक यात्रियों कहना है कि परिवार का भरण-पोषण के लिए परदेस तो जाना ही पड़ेगा, अगर कमायेंगे नहीं तो क्या खिलायेंगे.

ये भी पढ़िए-  Bihar: JDU नेता की संदेहास्पद हालात में हुई मौत, कमरे में मिली पिस्टल

Read More
{}{}