trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02006925
Home >>पटना

Patna News: जी न्यूज की खबर का बड़ा असर, पटना के पेट्रोल पंपों पर खुलेगा CNG स्टेशन

Patna News: गेल ने कई ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से समझौता किया है. सीएनजी स्टेशन निर्माण के लिए पेट्रोल पंपों पर जगह का सर्वे किया जा रहा है. पटना में साल 2024 तक सीएनजी स्टेशन की संख्या लगभग 50 होने वाली है.

Advertisement
प्रतीकात्मक तस्वीर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 12, 2023, 02:56 PM IST

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में CNG फिलिंग स्टेशनों की कमी के मुद्दे को जी न्यूज ने प्रमुखता से उठाया था. राजधानी में सीएनजी स्टेशनों की कमी के कारण ग्राहकों को घंटो लाइन में लगना पड़ता है. जी न्यूज पर खबर चलने के बाद इसका असर भी देखने को मिल रहा है. अब जल्द ही पटना में सीएनजी स्टेशनों की कमी खत्म होगी. पटना में सीएनजी उपभोक्ताओं की परेशानी को दूर करने के लिए गेल ने बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, पटना में सीएनजी की गाड़ियां तेजी से बढ़ी हैं लेकिन उस हिसाब से सीएनजी स्टेशन कम है. इसको देखते हुए पटना के पेट्रोल पंपों पर सीएनजी स्टेशन खोलने का निर्णय लिया गया है. 

इसके लिए गेल ने कई ऑयल मार्केटिंग कंपनियों से समझौता किया है. सीएनजी स्टेशन निर्माण के लिए पेट्रोल पंपों पर जगह का सर्वे किया जा रहा है. पटना में साल 2024 तक सीएनजी स्टेशन की संख्या लगभग 50 होने वाली है. मौजूदा वक्त में अगर पटना में सीएनजी लेना हो तो लगभग 5 से 6 घंटे इंतजार करना पड़ता है, तब जाकर सीएनजी मिलता है. अब इस परेशानी को जल्द ही गेल दूर करने जा रही है.

ये भी पढ़ें- मोहन यादव को CM बनाने के पीछे नीतीश कुमार, जानें JDU ने क्यों किया ऐसा दावा?

फिलहाल पटना में 27 सीएनजी स्टेशन ऑपरेशनल है, लेकिन अब जल्द ही इसकी संख्या बढ़ कर 50 होने जा रही है. सीएनजी की किल्लत को देखते हुए गेल ने बड़ा कदम उठाया है और आईओसीएल, एचपीसीएल, बीपीसीएल और रिलायंस से समझौता किया है. पटना के उन पेट्रोल पंपों को चिन्हित किया जा रहा है जहां जगह अधिक है और वहां सीएनजी स्टेशन बैठाया जा रहा है. साल 2024 के जनवरी तक फ्रेजर रोड स्थित पेट्रोल पंप पर सीएनजी स्टेशन शुरू हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'मोहन यादव फर्जी सनातनी...', JDU का बीजेपी पर सीधा हमला

सीएनजी स्टेशन बन कर तैयार है. सीएनजी स्टेशन की संख्या बढ़ने की खबर से सबसे ज्यादा खुश ऑटो चालक है. ऑटो चालकों को सीएनजी भरवाने के लिए घंटो लंबी लाइनों में लगना पड़ता है और इसका सीधा असर कमाई पर पड़ता है. सीएनजी स्टेशन की संख्या बढ़ने से उनको बहुत राहत मिलेगी.

Read More
{}{}