trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01329133
Home >>पटना

सीएम नीतीश ने की कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने की कोशिश, पर बैठे रहे केसीआर

नेतृत्व की बात पर केसीआर ने कहा कि, हम विस्तार से बात करके आपको बता देंगे, कोई एक नाम ही नेतृत्व करेगा. कांग्रेस के साथ आने के सवाल पर केसीआर कुछ नहीं बोले. उन्होंने कहा कि किसी राज्य को बीमारू नहीं रहना चाहिए, इसके लिए नीतियां बनना चाहिए. तेलंगाना में हम 24 घंटे बिजली हर सेक्टर में देते हैं. 

Advertisement
सीएम नीतीश ने की कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने की कोशिश, पर बैठे रहे केसीआर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 31, 2022, 09:12 PM IST

पटनाः KCR in Bihar: दक्षिण भारत के कद्दावर नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पटना पहुंचे   केसीआर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की बिहार में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति हलचल तेज हो गयी है. गठबंधन की सरकार बनने के बाद अब बिहार में केंद्रीय राजनीति पर बहस तेज है एक ओर गृहमंत्री दो दिवसीय प्रवास पर बिहार आ रहे हैं तो दूसरी ओर दक्षिण भारत के कद्दावर नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पटना पहुंचे गए हैं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर लंबे समय से विपक्षी एकता के लिए प्रयास कर रहे हैं कुछ माह पहले उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर चुके है. उनसे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार, चुनाव में नेतृत्व आदि को लेकर प्रेस वार्ता में सवाल किए गए, जिसका उन्होंने जवाब दिया. 

किसी राज्य को नहीं रहना चाहिए बीमारू
नेतृत्व की बात पर केसीआर ने कहा कि, हम विस्तार से बात करके आपको बता देंगे, कोई एक नाम ही नेतृत्व करेगा. कांग्रेस के साथ आने के सवाल पर केसीआर कुछ नहीं बोले. उन्होंने कहा कि किसी राज्य को बीमारू नहीं रहना चाहिए, इसके लिए नीतियां बनना चाहिए. तेलंगाना में हम 24 घंटे बिजली हर सेक्टर में देते हैं. देश को पूरी तरह से निजी क्षेत्र में दिया जा रहा. अगर किया जाए, तो साल में देश को जगमगाता हिंदुस्तान बनाया जा सकता है. हमें बाहर से 25 हजार रुपये टन कोयला खरीदने को मजबूर किया जा रहा, जबकि हमारे यहां कोयला खदान से 35 सौ रुपये टन कोयला निकल रहा. हमने विधानसभा से पास करके दिया, हम कोयला नहीं खरीदेंगे, जो कार्रवाई करना है, करें.

नीतीश कुमार हैं देश के उत्तम नेता
नीतीश कुमार देश के वरिष्ठ और उत्तम नेता हैं, जब हम बैठेंगे, तब समाधान निकालने की कोशिश करेंगे. पीएम कैंडिडेट के सवाल पर केसीआर बोले कि. हम सबकी सहमति बनाने की कोशिश करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रेस कांफ्रेंस खत्म करना चाहते है, पर केसीआर बैठे. बोले– हम आपके सामने हैं, जवाब देंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई बार प्रेस कांफ्रेंस खत्म करने की कोशिश की. केसीआर ने उनको बैठने को कहा, पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खड़े रहे. काफी देर के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठे. जब गुजरात माडल का सवाल आया, तो वह बैठ गए. 

नीतीश कुमार बोले– हम विपक्षी एकता की कोशिश कर रहे हैं. थर्ड फ्रंट के सवाल पर केसीआर बोले कि हम थर्ड फ्रंट नहीं बना रहे हैं. इसके बाद सीएम नीतीश बोले, इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले– थर्ड नहीं, मेन फ्रंट. सीबीआई और ईडी के छापे पर बोले केसीआर बोले कि सारे देश में विपक्षी नेताओं को परेशान किया जा रहा. बड़ी एजेंसियों को राजनीतिक कारण से इस्तेमाल किया जा रहा.

 

Read More
{}{}