trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01514587
Home >>पटना

CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: विवादों के बीच निकलेगी सीएम नीतीश की समाधान यात्रा, जानिए पूरा कैलेंडर

CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुल 16 दिनों में 18 जिलों में जाएंगे. जब नीतीश कुमार यात्रा करेंगे तो पटना से बाहर 9 रात भी गुजारेंगे. 

Advertisement
CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: विवादों के बीच निकलेगी सीएम नीतीश की समाधान यात्रा, जानिए पूरा कैलेंडर
Stop
Vikas Porwal|Updated: Jan 04, 2023, 07:24 PM IST

पटना: CM Nitish Kumar Samadhan Yatra: तमाम विवादों और मामलों के बीच बिहार सीएम नीतीश कुमार की समाधाना यात्रा शुरू हो गई है. हालांकि इसकी औपचारिक शुरुआत कल यानी 5 जनवरी 2023 से होने वाली है. इसके लिए सीएम नीतीश बुधवार शाम को ही चंपारण के लिए रवाना हो गए हैं. गुरुवार को सीएम नीतीश पश्चिम चंपारण से ही इस यात्रा की औपचारिक शुरुआत करेंगे. सीएम नीतीश की ये समाधान यात्रा, बिहार में कई शहरों से होकर गुजरेगी. इसमें हर दिन का प्लान शामिल है. अलग-अलग तारीख को सीएम नीतीश अलग-अलग शहरों में पहुंचेंगे. 

किस दिन किस शहर में पहुंचेगी यात्रा
बुधवार को एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, (Lalan Singh) खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विधान पार्षद ललन सर्राफ उपस्थित रहे. उन्होंने इस यात्रा के निकलने को लेकर सीएम नीतीश कुमार को शुभकामनाएं दीं. तय कैलेंडर के मुताबिक, यात्रा 5 जनवरी को पश्चिम चंपारण से शुरू होगी. इसके बाद 6 जनवरी को शिवहर और सीतामढ़ी पहुंचेगी. यहां से 7 जनवरी को वैशाली, 8 जनवरी को सिवान, 9 जनवरी को छपरा, 11 जनवरी को मधुबनी, 12 जनवरी को दरभंगा, 17 जनवरी को सुपौल, 18 जनवरी को सहरसा, 19 जनवरी को अररिया, 20 जनवरी को किशनगंज, 21 जनवरी को कटिहार, 22 जनवरी को खगड़िया, 28 जनवरी को बांका और 29 जनवरी को मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा पहुंचेगी.

ये है यात्रा का रूटमैप
यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुल 16 दिनों में 18 जिलों में जाएंगे. जब नीतीश कुमार यात्रा करेंगे तो पटना से बाहर 9 रात भी गुजारेंगे. समाधान यात्रा के जारी रोड मैप के मुताबिक, पूर्णिया एक ऐसा जिला है, जहां नीतीश कुमार रात में रुकेंगे लेकिन भ्रमण नहीं करेंगे. इन यात्राओं में सीएम नीतीश जानेंगे कि बिहार में योजनाओं की धरातल पर क्या स्थिति है. इसको लेकर वह क्षेत्रों का भ्रमण करेंगे. साथ ही वह चिह्नित समूहों के साथ बैठक करेंगे. इसे लेकर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा है कि 'योजनाओं की स्थिति जाननी है तो बता कर नहीं है. वेश बदल कर जाएं.'

 

Read More
{}{}