trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01365244
Home >>मुजफ्फरपुर

सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर दौरे पर, लेदर पार्क और इथेनॉल प्लांट का करेंगे निरीक्षण

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मुजफ्फरपुर दौरे पर आ रहे हैं. नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के बेला में बन रही लेदर फैक्ट्री का लोकार्पण और मोतीपुर में बन रहे इथेनॉल प्लांट का निरीक्षण करेंगे.

Advertisement
सीएम नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर दौरे पर, लेदर पार्क और इथेनॉल प्लांट का करेंगे निरीक्षण
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 24, 2022, 01:09 PM IST

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मुजफ्फरपुर दौरे पर आ रहे हैं. नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर के बेला में बन रही लेदर फैक्ट्री का लोकार्पण और मोतीपुर में बन रहे इथेनॉल प्लांट का निरीक्षण करेंगे. सीएम के दौरे से औद्योगिक जगत में खुशी की लहर है. मुजफ्फरपुर के बेला में जीविका की ओर से लेदर फैक्ट्री का संचालन होगा. 

जीविका दीदी से भी करेंगे मुलाकात 
मुजफ्फरपुर में सीएम को गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया जाएगा. वहीं तमाम व्यवस्थाओं को लेकर जिला के डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी जयंतकांत खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सीएम मुजफ्फरपुर में जीविका दीदी से भी मुलाकात करेंगे.

सड़क मार्ग से आ रहे सीएम
मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से सड़क मार्ग से बेला इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचेंगे. नीतीश कुमार का मुजफ्फरपुर के सर्किट हाउस में रुकने की तैयारी की गई है. नाताश कुमार बेला में जीविका दीदी से मुलाकात कर लेदर पार्क का लोकार्पण करेंगे. इसमें 40 जीविका दीदियों को लेदर क्लस्टर से जोड़ा गया है. इन सभी दीदियों को दस-दस लाख रुपये की सहायता ऋण के तौर पर दी जाएगी.  

गौरतलब हो कि एनडीए सरकार में पूर्व उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने इथेनॉल प्लांट और लेदर पार्क को लेकर विशेष पहल की थी और आज सीएम नीतीश कुमार उसका निरीक्षण करने पहुचेंगे. इथेनॉल प्लांट और लेदर पार्क को लेकर नीतीश कुमार अधिकारियों को निर्देशित करेंगे कि जल्द से जल्द इस निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाए.

बता दें कि कल रविवार को नीतीश कुमार लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के साथ शाम को सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके लिए कल नीतीश कुमार दिल्ली आएंगे. 

(इनपुट-मणितोष कुमार)

यह भी पढ़े- Lalu Yadav: सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए लालू यादव दिल्ली के लिए रवाना, एयरपोर्ट पर कहा- 'अमित शाह हो गए रिटायर'

Read More
{}{}