trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01338216
Home >>पटना

CM Nitish Delhi Visit: सीताराम येचुरी से मिले CM नीतीश कुमार, कहा-हम साथ हैं

CM नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे (Nitish Kumar Delhi Tour) पर हैं. यहां पर वो मंगलवार को सीपीआई (एम) के कार्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात (Nitish Kumar Yechury Meeting) की.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 06, 2022, 01:51 PM IST

पटना:  CM नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे (Nitish Kumar Delhi Tour) पर हैं. यहां पर वो मंगलवार को सीपीआई (एम) के कार्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात (Nitish Kumar Yechury Meeting) की. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया. 

"हम साथ हैं"

माकपा नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात को लेकर CM नीतीश ने कहा कि हम साथ में हैं, इसी वजह से मैं यहां आया हूं.बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा, हमने चर्चा की है कि अगर वाम दलों, राज्यों में क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस समेत सभी दल एक साथ आते हैं, तो यह एक बड़ा राजनीतिक गठन होगा. येचुरी ने कहा कि यह सकारात्मक संकेत है, जिससे देश में अच्छा राजनीतिक विकास होगा. इस दौरान सीताराम येचुरी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे थे. दोनों ने एक-दूसरे का स्वागत गुलदस्ता देकर किया. कुछ देर बैठक के बाद CM नीतीश कुमार 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि, 'हम साथ हैं, इसलिए मैं यहां आया हूं.' उनके साथ हमारे पुराने सम्बन्ध हैं. सीताराम येचुरी भी इस दौरान काफी खुश नजर आ रहे थे. दोनों ने एक-दूसरे को गुलदस्ता देकर स्वागत किया. कुछ देर बैठक करने के बाद सीएम नीतीश रवाना हो गए.

अन्य नेताओं से भी करेंगे मुलाकात 

CM नीतीश कुमार दोपहर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात करेंगे और उसके बाद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला से भी मिलेंगे. भाजपा से अलग होने के बाद नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं और विपक्षी नेताओं से उनकी मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.कुमार ऐसे समय दिल्ली के दौर पर पहुंचे हैं, जब जनता दल (यूनाइटेड) के कई नेताओं ने हाल के दिनों में प्रत्यक्ष अथवा परोक्ष रूप से नीतीश को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त चेहरा बताया है. हालांकि खुद नीतीश का कहना है कि वह इस दौड़ में शामिल नहीं हैं.

कल राहुल गांधी से भी की थी बात 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से करीब 1 घंटे मुलाकात की. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मोदी के खिलाफ 2024 के मोर्चे पर नीतीश और राहुल की सहमति बन गई है और समान विचारधारा के दलों के बीच समन्वय बढ़ाने की भी रणनीति बनी है. इस बीच नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार सरकार में समर्थन को लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को शुक्रिया भी कहा और भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामना भी दी हैं.

(इनपुट: भाषा)

 

Read More
{}{}