trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02123363
Home >>पटना

CM नीतीश ने मनेर शरीफ जाकर मजार पर की चादरपोशी, राज्य में अमन-चैन की मांगी दुआ

Nitish Kumar: गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मनेर शरीफ दरगाह पहुंचे. मुख्यमंत्री ने मजार पर चादरपोशी की और साथ ही राज्य में स‌द्भाव, समृद्धि, अमन-चैन और खुशहाली कायम रहने की दुआ मांगी.

Advertisement
नीतीश ने मनेर शरीफ में की चादरपोशी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 22, 2024, 05:50 PM IST

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आज उर्स के मौके पर मनेर शरीफ स्थित सूफी संत हजरत मख़्दूम शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी के बड़ी दरगाह पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने उनकी मजार पर चादरपोशी की. इस दौरान उन्होंने राज्य में स‌द्भाव, समृद्धि, अमन-चैन और खुशहाली कायम रहने की दुआ मांगी. बता दें कि मनेर शरीफ स्थित सूफी संत हजरत सुल्तानुल मख्दूमीन सय्यिदुना शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी रहमतुल्लाह अलैह का आज 755वां उर्स मुबारक मौका है.

सीएम नीतीश कुमार ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी देते हुए हुए बताया कि, ‘’आज मनेर शरीफ स्थित सूफी संत हज़रत सुल्तानुल मख़्दूमीन सय्यिदुना शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी रहमतुल्लाह अलैह के 755वें उर्स मुबारक के मौके पर बड़ी दरगाह स्थित उनकी मजार पर चादरपोशी की और राज्य में सद्भाव, समृद्धि, अमन-चैन और खुशहाली कायम रहने की दुआएं मांगी.’’ सीएम नीतीश ने मनेर शरीफ खानकाह पहुंचने पर वहां के गद्दीनशीं सैयद शाह तारिक ऐनायतुल्लाह फिरदौसी से मुलाकात की. इस अवसर पर उनहोंने मुख्यमंत्री को टोपी और रूमाल भेंटकर उनका अभिनंदन किया गया.

सीएण नीतीश ने इसके बाद आस्तान-ए-हज़त सुल्तानुल मख्दूमीन सय्यिदुना मखदूम शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी की मजार पर भी चादरपोशी की करके राज्य के लिए दुआएं मांगी. इस दौरान नीतीश कुमार के साथ पूर्व मंत्री एवं विधायक मो. जमा खान, विधान पार्षद मो. खालिद अनवर, बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मो. अफजल अब्बास के अलावा कई नेता और अधिकारी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर मनेर दरगाह के आस पास सुरक्षा की खासा व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने तीन दिवसीय उर्स मेले के आयोजन को लेकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया. बता दें कि मनेर में बड़ी और छोटी दो दरगाह इस समय मौजूद है.

ये भी पढ़ें- बेगूसराय में गिरा 11 हज़ार वोल्ट का तार, आधा दर्जन महिलाएं हुई घायल

Read More
{}{}