trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01477627
Home >>पटना

Nitish Kumar: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर दी बधाई, डिंपल यादव को भी दी शुभकामनाएं

Nitish Kumar: बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू कुढ़नी विधानसभा का उपचुनाव हार गई है. जिसके बाद अब तक नीतीश कुमार ने किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 08, 2022, 11:34 PM IST

पटनाः Nitish Kumar: बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू कुढ़नी विधानसभा का उपचुनाव हार गई है. जिसके बाद अब तक नीतीश कुमार ने किसी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी. हालांकि अब बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हिमाचल विधानसभा चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश की जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी है. वहीं  मैनपुरी में डिंपल यादव और अखिलेश यादव को भी बधाई दी है.  

सीएम ने कांग्रेस को दी बधाई 
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हिमाचल प्रदेश विधान सभा आम चुनाव में बहुमत हासिल करने पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.' 

नीतीश कुमार ने डिंपल यादव को दी बधाई 
वहीं दूसरे ट्वीट में नीतीश कुमार ने लिखा कि 'लोक सभा उप चुनाव में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती डिंपल यादव की भारी जीत पर उन्हें हार्दिक बधाई. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी को भी बधाई एवं शुभकामनाएं.' 

मनोज कुशवाहा को करना पड़ा हार का सामना 
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुढ़नी विधानसभा चुनाव पर अभी तक अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. आज आए परिणाम में कुढ़नी विधानसभा सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. हालांकि साल 2020 में कुढ़नी सीट पर आरजेडी जीती थी. इस साल उपचुनाव में जेडीयू से नीतीश कुमार ने पूरी ताकत झोंक दी थी. लेकिन उनके उम्मीदवार मनोज कुशवाहा को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. आज कुढ़नी सीट पर बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता ने मनोज कुशवाहा को 3 हजार 645 वोटों से मात दी है.    
इनपुट- नवजीत कुमार 

यह भी पढ़ें- रामगढ़ विधायक ममता देवी दोषी करार, 12 दिसंबर को होगा सजा का ऐलान

Read More
{}{}