trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01930667
Home >>पटना

Chhath Puja 2023 Trains: छठ पर घर जाना चाहते हैं तो नहीं हो परेशान, 300 स्पेशल ट्रेनों का हुआ एलान

Chhath Puja 2023 Trains: अगर आफ दिवाली और छठ पूजा में घर जानें का सोच रहे हैं तो आपको लिए अच्छी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे ने त्योहार के समय 283 स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया है. ऐसे में आपको दिवाली और छठ के मौके पर घर जाने के लिए ट्रेनों में टिकट के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है.

Advertisement
Chhath Puja 2023 Trains: छठ पर घर जाना चाहते हैं तो नहीं हो परेशान, 300 स्पेशल ट्रेनों का हुआ एलान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 25, 2023, 11:44 PM IST

पटना: Chhath Puja 2023 Trains: अगर आफ दिवाली और छठ पूजा में घर जानें का सोच रहे हैं तो आपको लिए अच्छी खबर है. दरअसल भारतीय रेलवे ने त्योहार के समय 283 स्पेशल ट्रेनें चलाने का एलान किया है. ऐसे में आपको दिवाली और छठ के मौके पर घर जाने के लिए ट्रेनों में टिकट के लिए परेशान होने की जरुरत नहीं है. त्योहारों के मौके पर ट्रनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारतीय रेलवे ने ये फैसला किया है और दिवाली-छठ जैसे उत्सवों के लिए आपको कंफर्म टिकट मिलने में कोई परेशानी नहीं हो.

किस जोन ने कितनी ट्रेनों का किया एलान

दक्षिण मध्य रेलवे ने कुल 58 ट्रेनों का एलान किया है.

वेस्टर्न रेलवे ने 36 ट्रेनों पूजा स्पेशल का एलान किया है.

उत्तर पश्चिम रेलवे ने 24 स्पेशल ट्रेनों का एलान किया है.

कुल 4480 फेरे लगाएंगी ये ट्रेनें

इस बार त्योहारों के मौके पर भारतीय रेलवे की ये 283 स्पेशल ट्रेनें कुल 4480 फेरे लगाने वाली है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी इस बात  का एलान कर दिया है.

ट्रेनों के फेरों या ट्रिप्स की डिटेल्स यहां देखें

भारतीय रेलवे की मानें को दक्षिण मध्य रेलवे के द्वारा चलाए जा रहे 58 ट्रेन 404 फेरे लेगें. वहीं पश्चिम रेलवे की 36 स्पेशल ट्रेनों के अधिकतम 1267 फेरे लेने वाले हैं. वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे की 24 स्पेशल ट्रेनों के भी 1208 फेरे हाने वाले हैं. इसके अलावा छठ के समय मुंबई और दिल्ली से भीड़भाड़ कम करने के लिए रेलवे इस बार एक नॉन-एसी वंदे भारत ट्रेन चलाने के बारे में भी सोच रहा है. रेलने के द्वारा शुरू किए गए कई ट्रेनों में एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें- BPSC TRE Cut Off: बीपीएससी शिक्षक बहाली का कट ऑफ जारी, जानें कितना सामान्य और आरक्षित श्रेणी में अंतर

 

 

Read More
{}{}