trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01441538
Home >>पटना

चिराग पासवान की एनडीए में वापसी को लेकर चाचा पशुपति पारस ने कही ये बात

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार जब से एनडीए से अलग हुए हैं तब से बिहार में पासवान जाति के लोगों के साथ अधिकारी दुर्व्यवहार किया जा रहा है. 

Advertisement
पशुपति पारस और चिराग पासवान. (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 14, 2022, 10:48 PM IST

पटना: 28 नंवबर को लोजपा का गठन हुए 23 वर्ष पूरा हो रहा. इसको लेकर एक कार्यक्रम पटना के रविंद्र भवन में 28 तारीख को आयोजित किया जाएगा. पार्टी अपने स्थापना दिवस को बड़े पैमाने पर मनाएगी. इस बात का ऐलान रालोजपा के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री पुशपति पारस ने सोमवार को पटना में किया.

पटना में मनाया जाएगा RLJP का स्थापना दिवस 
उन्होंने कहा कि 23 वर्ष पहले रामविलास पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी, तब से लेकर अब तक पार्टी ने हमेशा गरीब और पिछड़ों की आवाज उठाई है. पशुपति पारस ने आगे कहा कि पार्टी इस बार अपना स्थापना दिवस बड़े धूमधाम से मनाएगी. 

'कुढ़नी में जीतेगा का एनडीए उम्मीदवार'
केंद्रीय मंत्री ने बिहार की कानून-व्यवस्था और कुढ़नी चुनाव को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि कुढ़नी उपचुनाव में हम एनडीए का समर्थन करेंगे और गठबंधन भारी मतों से जीत हासिल करेगा. उन्होंने राज्य की कानून-व्यवस्था पर भी सवाल उठाया.

'बिहार में कानून-व्यवस्था खराब'
पशुपति पारस ने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर खराब है. आरा के जिलाधिकारी ने जिस तरह से पत्र लिखा है वो दुखद है. आखिर एक डीएम प्रशासन को पत्र लिखकर कहे कि कानून-व्यवस्था खराब है तो ये ठीक नहीं है.

'पासवान लोगों के साथ किया जा रहा दुर्व्यवहार' 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार जब से एनडीए से अलग हुए हैं तब से बिहार में पासवान जाति के लोगों के साथ अधिकारी दुर्व्यवहार किया जा रहा है. 

बिहार में शराबबंदी और सरकारी नौकरी में झारखंड की तरह बिहार के स्थानीय लोगों के लिए आरक्षण की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की बातों का समर्थन करते हुए पशुपति पारस ने कहा कि उन्होंने जो भी कहा है, वह बिल्कुल सही है. बिहार सरकार को इस पर जल्द फैसला लेने की जरुरत है. बिहार में शराबबंदी के कारण राजस्व को हानि हो रही है. लोग ब्लैक में शराब खरीदकर अपनी जमापूंजी भी लूटा रहे हैं. गरीब और पिछड़े लोगों को जेल में डाला जा रहा है.

चिराग का स्वागत करेंगे चाचा पशुपति पारस
वहीं, एक सवाल के जवाब में पशुपति पारस ने कहा कि अगर चिराग पासवान एनडीए में आना चाहते हैं तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें-Crime News: बिहार के पटना में पदमश्री अवॉर्ड से सम्मानित प्रसिद्ध तबला वादक ब्रजकिशोर दुबे की हत्या

 

(इनपुट-रुपेंद्र श्रीवास्तव)

Read More
{}{}