trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01272094
Home >>पटना

Sarkari Naukri: केंद्र सरकार के इस मंत्रालय में निकली बंपर वैकेंसी, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक वेबसाइट  https://www.mod.gov.in/ के लिंक पर जाकर उम्मीदवार डायरेक्ट अपना आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक के जरिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Advertisement
Sarkari Naukri: केंद्र सरकार के इस मंत्रालय में निकली बंपर वैकेंसी, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 24, 2022, 05:17 PM IST

पटनाः Sarkari Naukri: सरकारी विभाग में नौकरी करने वाले उम्मीदवारों के लिए रक्षा मंत्रालय ने फायरमैन समेत कई अन्य पदों के लिए भर्ती निकली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो अधिकारिक वेबसाइट mod.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवदेन
रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक वेबसाइट  https://www.mod.gov.in/ के लिंक पर जाकर उम्मीदवार डायरेक्ट अपना आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक के जरिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कल 23 पदों को भरा जाएगा.

मंत्रालय में कुछ 23 पदों पर निकली भर्ती
रक्षा मंत्रालय में कुछ 23 पदों पर भर्तियां होगी. इस में सिविलियन मोटर ड्राइवर के पांच पद, व्हीकल मैकेनिक के लिए 1 पद, क्लीनर के लिए 1 पद, फायरमैन के लिए 14 पद के अलावा मजदूर के लिए दो पद पर भर्ती की जा रही है. उम्मीदवार जल्द से जल्द भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं.

भर्ती के लिए क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
रक्षा मंत्रालय के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही इन पदों से संबंधित स्किल नॉलेज भी होनी चाहिए. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-25 वर्ष होनी चाहिए.

ये भी पढ़िए- Jharkhand New Tourism Policy: CM हेमंत ने लॉन्च की नई पर्यटन नीति, 10 करोड़ तक सब्सिडी देगी राज्य सरकार

Read More
{}{}