trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01346813
Home >>पटना

Sarkari Naukri 2022: यूपीपीसीएल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इतने पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल्स

यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 1200 से अधिक पदों को भरा जाएगा.आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है.अब आवेदन की आखिरी तारीख 27 सितंबर कर दी गई है. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 11, 2022, 02:50 PM IST

Sarkari Naukri 2022: उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा है.  यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए 1200 से अधिक पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर थी. लेकिन हाल ही में आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया गया है. अब आवेदन की आखिरी तारीख 27 सितंबर कर दी गई है. वहीं, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 29 सितंबर है. इसके लिए चालान 27 सितंबर तक ही जनरेट होगा. वहीं, यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट की भर्ती परीक्षा अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में होने की संभावना है. 

यूपीपीसीएल के नोटिफिकेशन के अनुसार  एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट की कुल 1273 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक उम्मीदवार यूपीपीसीएल की वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

यूपीपीसीएल एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट भर्ती विवरण
जनरल वर्ग के लिए-512
ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए-127
ओबीसी वर्ग के लिए-344
एससी वर्ग के लिए -266
एसटी वर्ग के लिए -24

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की ग्रेजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. इसके अलावा उम्मीदवार की हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए. 

आयु सीमा
न्यूनतम आयु-21 
अधिकतम आयु-40 साल

सैलरी विवरण
27200 रुपये से 86100 रुपये प्रति महीने

चयन प्रक्रिया
इसमें भर्ती के लिए उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा होगी. इसके अलावा उन्हें हिंदी टाइपिंग आना जरूरी है.

परीक्षा पैटर्न
इसमें लिखित परीक्षा के दो हिस्सों में होगी. जिसमें से NIELIT CCL लेवल कंप्यूटर नॉलेज से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. वहीं, दूसरे पार्ट में जनरल नॉलेज, रीजनिंग, जनरल हिंदी और जनरल इंग्लिश के प्रश्न पूछे जाएंगे. 

आवेदन शुल्क
जनरल,ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए-1180 रुपये
एससी,एसटी वर्ग के लिए- 826 रुपये
दिव्यांगों के लिए-12 रुपये

ये भी पढ़िये: JSSC Matric Level Recruitment 2022: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, जानें कब होगा एग्जाम

Read More
{}{}