trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02090192
Home >>पटना

Budget 2024: CM नीतीश कुमार ने बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'मध्यम वर्ग के लिए...'

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पेश हुए बजट को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा इस बजट से गरीबों को फायदा होगा.

Advertisement
Budget 2024: CM नीतीश कुमार ने बजट पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'मध्यम वर्ग के लिए...'
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 01, 2024, 08:46 PM IST

पटना:Interim Budget 2024: केंद्र सरकार ने संसद में आज अपना अंतरिम बजट पेश कर दिया है. वहीं बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर नई गठन करने वाले और राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अंतरिम बजट की तारीफ की है. केंद्र सरकार द्वारा पेश किए बजट के बारे में उन्होंने कहा है कि गरीबों को इस बजट से फायदा होगा. नीतीश कुमार के अलावा जेडीयू के वरिष्ठ नेता और सांसद ललन सिंह ने भी इस बजट की तारीफ की है.

बजट को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया यह अंतरिम बजट सकारात्मक एवं स्वागत योग्य है. उच्च शिक्षा के लिए इस बजट में लोन की राशि बढ़ाई गई है, युवाओं को जिससे उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत होगी. तीन नए रेलवे इकोनॉमिक कॉरिडोर की शुरूआत होने से देश का आर्थिक विकास और तीव्र गति से हो सकेगा.

सीएम नीतीश ने आगे कहा, " मध्यम वर्ग के लिए सरकार द्वारा विशेष आवास योजना लाने का निर्णय एक स्वागत योग्य कदम है. इसके तहत किराए के घरों एवं झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा. साथ ही उद्योगों के विकास के लिए स्टार्ट अप के टैक्स स्लैब में एक साल की छूट से औद्योगिक विकास के कार्यों को गति मिलने के साथ साथ युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढेंगे. मनरेगा के बजट में वृद्धि से ग्रामीण इलाकों में भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे."

ललन सिंह ने की प्रशंसा

वहीं केंद्र द्वारा पेश किए गए इस बजट की ललन सिंह ने भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा, "यह अंतरिम बजट है, इसमें सरकार ने अब तक की अपनी उपलब्धियों और आगे के वर्षों के लिए अपने लक्ष्यों की एक झलक दिखाई है. मिला-जुला कर ये बजट अच्छा है."

ये भी पढ़ें- रिश्ता हुआ शर्मसार! पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर की पति की हत्या, ऐसे हुआ खुलासा

 

 

 

Read More
{}{}