trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01330180
Home >>पटना

BPSC परीक्षा में इस बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की बैठक, परीक्षार्थियों के लिए लिया बड़ा निर्णय

BPSC 67th Exam Pattern: बीपीएससी परीक्षा को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक पाली में होगी.

Advertisement
BPSC परीक्षा में इस बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की बैठक, परीक्षार्थियों के लिए लिया बड़ा निर्णय
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 01, 2022, 02:36 PM IST

पटनाः BPSC 67th Exam Pattern: बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा (CCE) को लेकर बड़ा फैसला लिया है. बीपीएससी परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक ही पाली में होगी. इससे पहले बीपीएससी परीक्षा के पैटर्न को लेकर बदलाव की खबरें सामने आ रही थी. जिसके बाद छात्रों ने आंदोलन और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले पर संज्ञान लिया. 

सीएम नीतीश कुमार ने की हाई लेवल मीटिंग
आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों की समस्या पर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के साथ बैठक की. बैठक में बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने पूरी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी जिलाधिकारी और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ विमर्श किया है. इस संदर्भ में निर्णय लिया गया है कि बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा पूर्व की तरह एक दिन और एक पाली में ही ली जायेगी. 31 अगस्त 2022 बुधवार को उम्मीदवारों पर लाठीचार्ज की घटना के बाद सीएम नीतीश कुमार की हाई लेवल मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. 

बुधवार को अभ्यर्थियों पर हुई थी लाठीचार्ज
बता दें कि बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा के पैटर्न बदले जाने के बाद और शेड्यूल जारी होने के बाद से हर जगह इसको लेकर विरोध और हंगामा मचा हुआ था. लगातार नए पैटर्न को वापस लेने की मांग की जा रही थी. इसी विरोध में बीते बुधवार को अभ्यर्थियों पर हुए लाठीचार्ज के बाद आज खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया था और आज मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और आयोग के चेयरमैन के साथ सीएम खुद बैठक भी की थी.

यह भी पढ़े- Bihar Politics: सुशील मोदी का नीतीश सरकार पर तंज, कार्तिक कुमार तो शुरुआत है, अभी ओर विकेट गिरेंगे

Read More
{}{}