trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01303140
Home >>पटना

Bihar News: आरके सिंह का बड़ा बयान, कहा-भविष्य में JDU गठबंधन का नहीं सोचेगी बीजेपी

केंद्रीय मंत्री राज कुमार सिंह ने रविवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ने के बाद भविष्य में गठबंधन के किसी भी प्रयास का विरोध किया जाएगा. 

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 15, 2022, 10:57 AM IST

Patna: केंद्रीय मंत्री राज कुमार सिंह ने रविवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ने के बाद भविष्य में गठबंधन के किसी भी प्रयास का विरोध किया जाएगा. 

आरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद ने दावा किया कि नीतीश (71) केवल तब तक अपनी कुर्सी पर बने रहेंगे जब तक कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री की सीट छोड़कर शीर्ष स्थान (मुख्यमंत्री पद) की लालसा नहीं रखते. 

केंद्रीय मंत्री राज कुमार सिंह ने कहा, ''यह सभी को मालूम है कि हमारे साथ गठबंधन के दौरान उन्होंने कभी भी भाजपा के मंत्रियों को स्वतंत्र रूप से काम करने की अनुमति नहीं दी, लेकिन अब वह राजद के इशारे पर चलेंगे और यदि आधी रात को भी लालू प्रसाद का फोन आएगा तो वह उनके घर पहुंच जाएंगे.'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीतीश कुमार द्वारा चुनौती दिये जाने के जद (यू) नेताओं के दावे की उन्होंने खिल्ली उड़ायी. 

नीतीश कुमार ने लगाया था बीजेपी पर आरोप 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने कहा कि उन्होंने 2019 में केंद्र में चार मंत्रिपदों की मांग की थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने उसे ठुकरा दिया था.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)ने कहा कि इसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार में जनता दल (यूनाइटेड) (जदयू) के शामिल नहीं होने का फैसला किया था. जदयू नेता ने कहा कि पिछले साल उनके पूर्व करीबी आर सी पी सिंह को मंत्री बनाए जाने के फैसले में उनकी सहमति नहीं थी. 

(इनपुट: भाषा)

 

Read More
{}{}