trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01604782
Home >>पटना

मनोज झा ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-CBI-ED जैसी संस्थानों के चरित्र कर रही हैं धूमिल

आरजेडी और बिहार में महागठबंधन में साझेदार जेडीयू ने लालू यादव पर केंद्रीय एंजेंसियों की इस तरह की कार्रवाई पर इसे विपक्षी दलों को परेशान करने का एक हथियार बताया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Mar 11, 2023, 10:30 AM IST

Patna: आरजेडी और बिहार में महागठबंधन में साझेदार जेडीयू ने लालू यादव पर केंद्रीय एंजेंसियों की इस तरह की कार्रवाई पर इसे विपक्षी दलों को परेशान करने का एक हथियार बताया है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आरजेडी सांसद मनोज झा ने शुक्रवार को कहा है कि बीजेपी सीबीआई ईडी जैसी संस्थानओं के चरित्र को धूमिल कर रही है. विपक्षी नेताओं के खिलाफ छापेमारी में केंद्रीय एजेंसियां सीबीआई और ईडी किसी और की पटकथा का अनुसरण कर रही हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं के खिलाफ छापे बिहार में पिछले साल अगस्त में सरकार बदलने की प्रतिक्रिया है.

ED ने की है छापेमारी

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में धनशोधन की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को बिहार के कई शहरों एवं कई ठिकानों पर छापेमारी की. छापेमारी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की तीन पुत्रियों और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के परिसरों में की गई.

अधिकारियों ने कहा कि छापे पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), रांची और मुंबई में लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव और राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना से जुड़े परिसरों में मारे जा रहे हैं.

ईडी के अनुसार यह मामला यादव परिवार और उसके सहयोगियों को उपहार में दी गई या सस्ती दरों पर बेची गई जमीन के बदले रेलवे में लोगों को कथित तौर पर रोजगार देने से संबंधित है. हाल ही में इस मामले में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी दोनों से सीबीआई ने पूछताछ की थी.

आरजेडी सांसद मनोज झा ने साधा निशाना

उन्होंने ने सवाल किया, सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों की छवि धूमिल हुई है. यह उनकी छापेमारी नहीं है. वे किसी और की पटकथा पर छापे मार रहे हैं. उन्होंने लालू जी की बेटियों, हमारे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर छापे मारे. उन्हें क्या मिला?

उन्होंने कहा, एक मामला जो बंद कर दिया गया था, उसे फिर से खोला गया है. यह अगस्त 2022 में जो कुछ हुआ, उसकी प्रतिक्रिया है. बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद, भाजपा और जेडीयू ने मिलकर सरकार बनाई थी.

हालांकि नीतीश कुमार ने बाद में आरजेडी के समर्थन से सरकार बनाई और इसमें तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री बने. मनोज झा ने इसे लेकर कहा कि आरजेडी प्रमुख एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव भाजपा के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं. लालू प्रसाद सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट के बाद हाल ही में लौटे हैं.

उन्होंने कहा, हम झुकने वाले नहीं हैं. इन सबके बावजूद लालू यादव डटे हुए हैं. आपको (सरकार को) इसे रोकना चाहिए, आपने किसी विपक्षी दल या नेता को नहीं छोड़ा है. कल आप विपक्ष में हो सकते हैं और आपके साथ भी ऐसा ही हो सकता है. क्या वह उचित होगा?

(इनपुट भाषा के साथ)

Read More
{}{}