Home >>पटना

बिहार में मदरसों-मस्जिदों के सर्वे की उठी मांग, गिरिराज सिंह ने बताई वजह

Giriraj Singh on Madrasa: भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में भी खासकर सीमावर्ती इलाकों में भी यूपी की तर्ज पर मदरसों और मस्जिदों के सर्वे की जरूरत है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Sep 02, 2022, 06:52 PM IST

पटना: Giriraj Singh on Madrasa:​ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बिहार में मदरसों और मस्जिदों का सर्वे कराने की जरूरत बताई है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी जरूरी है.

अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में भी खासकर सीमावर्ती इलाकों में भी यूपी की तर्ज पर मदरसों और मस्जिदों के सर्वे की जरूरत है.

गिरिराज ने मदरसों के जांच की उठाई मांग
उन्होंने कहा कि बिहार की सीमा जो नेपाल से जुड़ा हो, बंगलादेश की सीमा हो या बंगाल से जुड़ी सीमा हो सभी जगह मदरसों और मस्जिदों की जांच होनी चाहिए.

मदरसों और मस्जिदों में कौन रह रहा?
इस बात की जांच होनी चाहिए कि इन मदरसों और मस्जिदों में कौन लोग रह रहे हैं और क्या कर रहे हैं. रहने वाले लोग भारत के खिलाफ हैं या भारत के पक्ष में हैं.

ओवैसी के पेट में दर्द हो रहा: सिंह
उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को मदरसों का सर्वे कराने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि मदरसों के सर्वे से कुछ लोगों खासकर ओवैसी (Asaduddin Owaisi) जैसे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. लेकिन, उनके पेट में दर्द होने की जरुरत नहीं है, वहां के मुख्यमंत्री चाहते हैं कि मुसलमानों को अच्छी शिक्षा मिले.

उन्होंने कहा कि ओवैसी जैसे लोगों को डर है कि कहीं ये न पता चल जाए कि कौन बंगलादेशी है और कौन रोहिंग्या (Rohingya) हैं.

ये भी पढ़ें-Bihar Flood: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय के क्षेत्र का किया दौरा, बाढ़ पीड़ितों की सुनी समस्या

(आईएएनएस)

{}{}