trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01481628
Home >>पटना

CM नीतीश ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा-2020 के विस चुनाव में JDU के खिलाफ की साजिश

बिहार में हाल में ही तीनों सीटों पर उपचुनाव पर हुए थे. जिसमे से मोकामा सीट पर ही महागठबंधन को जीत मिली है. वहीं, बीजेपी ने गोपालगंज और कुढ़ानी उपचुनाव में जीत हासिल की है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 11, 2022, 07:47 PM IST

Patna: बिहार में हाल में ही तीनों सीटों पर उपचुनाव पर हुए थे. जिसमे से मोकामा सीट पर ही महागठबंधन को जीत मिली है. वहीं, बीजेपी ने गोपालगंज और कुढ़ानी उपचुनाव में जीत हासिल की है. इसी बीच अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी पर हमला बोला है. 

CM नीतीश कुमार ने बोला बीजेपी पर हमला 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर रविवार को आरोप लगाया कि उसने 2020 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन में होने के बावजूद जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के खिलाफ काम किया और कोशिश की कि उसके उम्मीदवारों की हार हो. 

CM नीतीश ने कहा कि भाजपा का विरोध करने वाले दल अगर एक साथ आने पर सहमत हो जाएं, तो वे 2024 के लोकसभा चुनाव में "भारी बहुमत" से जीत सकते हैं. जद(यू) नेता ने अपने पूर्व गठबंधन सहयोगी का नाम लिए बिना कहा, “उन्हें (भाजपा को) याद दिलाना चाहिए कि इससे पहले कभी भी हमारी पार्टी को 2005 या 2010 के विधानसभा चुनाव में इतनी कम सीट नहीं मिली. 2020 में, हमें नुकसान उठाना पड़ा, क्योंकि उन्होंने हमारे उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित करने की कोशिश की.' 

उन्होंने कहा कि वह फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन भाजपा के आग्रह पर पद स्वीकार करने पर सहमत हुए थे. मुख्यमंत्री ने कहा, 'लेकिन बिहार को (केंद्र की भाजपा सरकार से) कुछ नहीं मिल रहा था. विशेष दर्जे की मांग नहीं मानी गई. वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) उस राज्य से ताल्लुक रखते हैं, जो ब्रिटिश शासन के समय से ही समृद्ध रहा है. गरीब राज्यों का विकास किए बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है. उन्होंने कहा, 'मैं कहता हूं कि अगर उनका (भाजपा का) विरोध करने वाले सभी दल एक साथ आ जाएं, तो ऐसा समूह भारी बहुमत का आश्वासन दे सकता है, लेकिन गेंद ऐसे सभी दलों के पाले में है. मैं इसे साकार करने की कोशिश करता रहूंगा.' 

(इनपुट: भाषा के साथ)

 

Read More
{}{}