trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02027086
Home >>पटना

दयानिधि मारन के अपमानजनक बयान पर बीजेपी हमलावर, नीतीश और लालू की चुप्पी पर उठाए सवाल

डीएमके नेता दयानिधि मारन का एक वीडियो सामने आने के एक दिन बाद चुप्पी को लेकर बिहार में भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की आलोचना की.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 25, 2023, 07:07 AM IST

Patna: डीएमके नेता दयानिधि मारन का एक वीडियो सामने आने के एक दिन बाद चुप्पी को लेकर बिहार में भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की आलोचना की. मारन ने वीडियो में कथित तौर पर बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. 

बिहार इकाई के भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, ''मारन ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों का जिस तरह से अपमान किया है, उसके लिए कांग्रेस, जद-यू और राजद के नेताओं को माफी मांगनी चाहिए. लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए. भाजपा ने टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है और दयानिधि मारन से माफी मांगने के लिए कहा है. अगर वह माफी नहीं मांगते हैं, तो पार्टी के नेता आंदोलन शुरू करेंगे.''

मारन की आलोचना करते हुए गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की अवधारणा के साथ देश का निर्माण कर रही है, लेकिन इंडिया गठबंधन के नेता उत्तर और दक्षिण भारत में भेदभाव कर रहे हैं. उनका प्रयास सफल नहीं होगा. पीएम नरेंद्र मोदी सफाई कर्मियों को भी सम्मान देते हैं. मगर कुछ लोग ऐसी बातें करते हैं और मतभेद पैदा करते हैं. दयानिधि मारन को देश से माफी मांगनी चाहिए."

इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा, "क्या इंडिया गठबंधन के नेता अब डीएमके को गठबंधन से बाहर रखेंगे? तमिलनाडु में कई लोग निर्माण क्षेत्र में लगे हुए हैं और दयानिधि मारन की टॉयलेट क्लीनर वाली टिप्पणी बेहद आपत्तिजनक है. राज्य और भाषा के आधार पर दयानिधि मारन की टिप्पणी पर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद चुप क्यों हैं? तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए."

दयानिधि मारन ने एक कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग तमिलनाडु आते हैं और शौचालय साफ करते हैं. उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ''जो लोग हिंदी बोलते हैं वे यहां आते हैं और छोटे पैमाने पर निर्माण कार्य में लग जाते हैं.''

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Read More
{}{}