trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01452424
Home >>पटना

बिहटा के ESIC अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड्स को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, प्रबंधक के खिलाफ हड़ताल शुरू

बिहटा के ईएसआई अस्पताल में तैनात सभी सिक्योरिटी गार्ड को कई महीनों से पीएफ और वेतन नहीं दिया गया है. जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
बिहटा के ESIC अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड्स को 8 महीने से नहीं मिला वेतन, प्रबंधक के खिलाफ हड़ताल शुरू
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 22, 2022, 12:11 PM IST

Bihta: बिहार के बिहटा के ईएसआई अस्पताल में तैनात सभी सिक्योरिटी गार्ड को कई महीनों से पीएफ और वेतन नहीं दिया गया है. जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालातों के चलते सभी सिक्योरिटी गार्ड्स ने मिलकर अस्पताल के मेन गेट के बाहर बैठकर प्रबंधक के खिलाफ हड़ताल शुरू कर दी है.

जब तक मांगे होंगी पूरी, चलेगी हड़ताल
यह मामला बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआई अस्पताल का है. यहां पर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के सिक्योरिटी गार्ड मेन गेट पर बैठकर हड़ताल कर रहे हैं. यहां के सिक्योरिटी गार्ड्स का कहना है कि एजेंसी के द्वारा बीते कई महीनों से सैलरी और पीएफ नहीं दिया गया है. जिसके बाद सभी ने मिलकर इस हड़ताल का फैसला लिया है. सभी का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक कोई भी काम नहीं करेगा. 

8 महीने से नहीं मिला पीएफ और सैलरी
दरअसल, दानापुर सगुना मोड़ स्थित दुर्गा पाडा समानता सिक्योरिटी एजेंसी की तरफ से ईएसआईसी अस्पताल में तकरीबन 105 सिक्योरिटी गार्ड को अलग-अलग जगह पर तैनात किया गया था. लेकिन एजेंसी की तरफ से सिक्योरिटी गार्ड के जवानों को 8 महीने से पीएफ का भुगतान नहीं किया गया है. जबकि 4 महीने से सैलरी भी नहीं दी गई है.  इसके अलावा 8 जवानों का 15 दिनों का भुगतान पिछले 1 साल से नहीं किया गया है. 

गार्ड्स का घर चलाना हुआ मुश्किल
धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि एजेंसी की तरफ से पिछले कई महीनों से वेतन और पीएफ का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण परिवार चलाना काफी मुश्किल हो रहा है.  पिछले कई दिनों से सभी ने एजेंसी में अधिकारियों से बात की, लेकिन वहां पर आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है. एजेंसी में कई महीनों चक्कर लगाने के बाद भी किसी को सैलरी नहीं दी गई है. जिसके कारण सोमवार से सभी लोगों ने अस्पताल के मेन गेट पर बैठकर अपनी मांगों को लेकर धरने की शुरुआत की है. सिक्योरिटी गार्ड्स का कहना है कि जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी तब तक धरना जारी रहेगा. 

ये भी पढ़िये: Akshara Singh: जब चुपके-चुपके हाजीपुर सिविल कोर्ट पहुंची अक्षरा सिंह, जानें वजह

Read More
{}{}