trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01729244
Home >>पटना

Bihar Weather Today: बिहार के 22 जिलों में हीटवेव का अलर्ट! 3 दिन बाद बारिश की संभावना

Bihar Weather Update, today 8 june 2023: बिहार के लोगों को अभी गर्मी से राहत (Bihar Weather News) मिलती नहीं दिख रही है. रोजाना तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसी के साथ लू की स्थिति भी लगातार बनी हुई है. 

Advertisement
Bihar Weather Today: बिहार के 22 जिलों में हीटवेव का अलर्ट! 3 दिन बाद बारिश की संभावना
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 08, 2023, 10:00 AM IST

पटनाः Bihar Weather Update, today 8 june 2023: बिहार के लोगों को अभी गर्मी से राहत (Bihar Weather News) मिलती नहीं दिख रही है. रोजाना तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. इसी के साथ लू की स्थिति भी लगातार बनी हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) ने आज 22 जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान 11 जिलों की स्थिति बेहद खराब रहेगी. 

3 दिन बाद बारिश की संभावना 
1 जून को राज्य के तापमान में बहुत हल्की गिरावट देखी गई लेकिन उसके बाद से रोजाना तापमान में एक-दो डिग्री बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज मौसम विभाग ने हीटवेव और लू का अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, 11 जून यानी 3 दिन बाद लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. 3 दिन बाद कई जिलों में बारिश होने की संभावना  है.

11 जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने हीटवेव को लेकर 11 जिलों में अलर्ट जारी किया है. इन 11 जिलों में सुपौल, पूर्णिया, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, शेखपुरा, खगड़िया, कटिहार, फारबिसगंज, पटना, जमुई और बांका शामिल है. इन जिलों में भीषण गर्मी, हीटवेव और लू चलने की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है. इसी के साथ राजधानी पटना, वैशाली, सारण, भोजपुर, सहरसा, नालंदा, औरंगाबाद बक्सर, नवादा और रोहतास जिले के लोगों को भी मौसम विभाग ने सावधान रहने की सलाह दी है.  

6 से 8 डिग्री तापमान में बढ़ोतरी  
वहीं बीते दिन बुधवार को भी बिहार के 10 जिलों में भीषण गर्मी और लू का सामना लोगों को करना पड़ा. इन 10 जिलों में मोतिहारी, पूर्णिया, शेखपुरा, सुपौल, खगड़िया, फारबिसगंज, कटिहार, वाल्मीकिनगर और सबौर शामिल है. यहां के लोगों को बीते दिन भीषण गर्मी और लू जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा. वहीं 21 जिलों में तापमान में 6 से 8 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ें- Train Update: मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार से चलने वाली कई ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, यहां जानें पूरी डिटेल

Read More
{}{}