trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01272852
Home >>पटना

Bihar Weather Update:मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, सभी जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना

राज्य में कमजोर पड़े दक्षिण-पश्चिम मानसून में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है. बिहार में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अनुसार इस समय राज्य के हर जिले में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 25, 2022, 01:46 PM IST

Patna: राज्य में कमजोर पड़े दक्षिण-पश्चिम मानसून में तेजी आने की उम्मीद बढ़ गई है. बिहार में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार इस समय राज्य के हर जिले में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा वज्रपात का भी अलर्ट जारी हुआ है. 

राज्य में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई है. जिस वजह से किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में अच्छी बारिश से किसानों को राहत मिलेगी. पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई हिस्सों में मध्यम और तो कहीं रिमझिम बारिश हुई है. जिसके बाद अब मौसम विभाग ने मूसलधार बारिश होने की चेतावनी जारी दी है. जिसके बाद उम्मीद जा रही है कि खेती-किसानी से जुड़ी गतिविधियां पटरी पर आ जाएगी. 

मौसम विभाग  की ओर से जारी किये अलर्ट के अनुआर राज्य में 28 जुलाई तक अच्‍छी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 26, 27 और 28 जुलाई 2022 तक राज्य में अच्छी बारिश हो सकती है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने राज्य में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई थी. 

बता दें कि राज्य में दक्षिण-पश्चिम मानसून सीमांचल के रास्‍ते आया था. जिसके बाद राज्य के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश हुई थी. हालांकि कुछ समय बाद दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर पड़ गया था. जिस वजह से राज्य में कुछ हफ्तों तक बारिश न के बराबर हुई थी. जिस वजह से किसानों के सामने काफी ज्यादा मुसीबतें खड़ी हो गई थी. वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर से अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है.

 

Read More
{}{}