trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01773364
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश के संकेत, मौसम विभाग ने दी वज्रपात की चेतावनी

Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है लेकिन सावन महीने में जिस तरीके की बारिश होनी चाहिए वह अभी तक नहीं हो सकी है. आलम ये है कि बिहार के दक्षिणी भाग में अभी भी गर्माहट देखने को मिल रही है. हालांकि उत्तर बिहार में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल रही है.

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश के संकेत, मौसम विभाग ने दी वज्रपात की चेतावनी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 10, 2023, 02:18 PM IST

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है लेकिन सावन महीने में जिस तरीके की बारिश होनी चाहिए वह अभी तक नहीं हो सकी है. आलम ये है कि बिहार के दक्षिणी भाग में अभी भी गर्माहट देखने को मिल रही है. हालांकि उत्तर बिहार में हल्की या मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल रही है. वहीं दक्षिण बिहार में कहीं-कहीं हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो रही है. मौसम विभाग ने आज उत्तर बिहार में आज सोमवार (10 जुलाई) को मॉनसून पूरी तरह सक्रिय होने का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य के पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, किशनगंज, अररिया और सीतामढ़ी शामिल हैं. इन जिलों में एक-दो जगहों पर भारी बारिश के साथ साथ वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के सभी जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग में लोगों को वज्रपात से बचने की चेतावनी जारी की है. बीते रविवार को राज्य के किसी भी जिले में भारी बारिश नहीं हुई. राज्य के उत्तरी और दक्षिणी भाग दोनों इलाकों के कुल 21 जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश देखने को मिली है.

राज्य में हो रही हल्की और मध्यम स्तर की वर्षा के बीच तापमान में बढ़ोतरी भी देखने को मिल रही है. राजधानी पटना की बात करें तो रविवार को यहां का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बक्सर में सबसे अधिक तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. रविवार को राज्य के तीन जिलों में तापमान 37 डिग्री से ऊपर रहा. वहीं राज्य का औसत तापमान 35 से 37 डिग्री के बीच रहा. किशनगंज में सबसे कम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: शोले के जय-वीरू से कम नहीं बाबा के दो दिव्यांग भक्तों का कहानी, हर सावन में जाते हैं बैधनाथ धाम

Read More
{}{}