trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01313631
Home >>पटना

Bihar Weather Update: जानें बिहार में अगले 3 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? कहां होगी बारिश

Bihar Weather Update: IMD ने 25 अगस्त तक के लिए का बिहार के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. 25 अगस्त तक राज्य में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.  

Advertisement
Bihar Weather Update: जानें बिहार में अगले 3 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? कहां होगी बारिश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 22, 2022, 11:31 AM IST

पटना: बिहार में पिछले 2-3  दिनों से सामान्य से तेज हवा के साथ रिमझिम से मध्यम दर्जे तक की बारिश हो रही है. ऐसे में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है और मौसम भी सुहावना बना हुआ. बारिश से आम लोगों के साथ-साथ किसानों की परेशानियां भी कुछ हद तक दूर हुईं. बारिश के कमी के चलते धान की रोपाई कर चुके किसानों को पटवन की चिंता सता रही थी. बारिश होने से उनकी चिंता फिलहाल कुछ दिनों तक के लिए दूर हो गई है. सोमवार को प्रदेश में सुबह से ही आसमान साफ है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा तापमान में और वृद्धि दर्ज की जाएगी. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

25 अगस्त तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 25 अगस्त 2022 तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में 25 अगस्त तक राज्य में हल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि, इस दौरान राज्य के विभिन्‍न हिस्‍सों में हल्‍की बारिश होने के संभावना जताई गई है. पिछले 48 घंटों में राज्य में मध्यम दर्जे तक की बारिश रिकॉर्ड की गई है. इससे खेत में फसल उगाने वाले किसानों ने थोड़ी राहत मिली है. बता दें कि बिहार समेत देश के पूर्वी हिस्सों में मानसून के दौरान व्यापक पैमाने पर धान की खेती की जाती है. इसके लिए काफी मात्रा में पानी की जरूरत होती है, जिसके लिए किसान बारिश पर निर्भर रहते हैं, लेकिन इस बार मानसून की बेरुखी के चलते धान की रोपाई काफी प्रभावित हुई है. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना खरीदने का सुनहरा मौका, जानें बिहार 10 ग्राम सोने का ताजा भाव

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार सीवान, सारण,पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज में कुछ जगहों पर हल्की बारिश (Bihar Rain Forecast) हो सकती है. वहीं बक्सर, औरंगाबाद, अरवल, भोजपुर, रोहतास, भभुआ में भी एक-दो जगह बारिश की स्थिति बन सकती है. इसके अलावा राजधानी पटना में भी बादल छाए हुए हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रहा कि राजधानी पटना में भी बारिश हो सकती है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. इसके अलावा राज्य के दक्षिणी हिस्से के कई जिलों में भी बादल गरजने, वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Read More
{}{}