trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01731017
Home >>पटना

Bihar Weather Update: आसमान से बरस रहे हैं अंगारे, जानें कब तक बिहार वालों को झेलनी पड़ेगी आफतभरी गर्मी

बिहार में बढ़ती गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग अब बारिश का इंतजार कर रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में गर्मी से अभी राहत के लिए लोगों को थोड़े दिन और इंतजार करना पड़ेगा. सूबे के ज्यादातर जिलों में पारा ऊपर जा रहा है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 09, 2023, 02:17 PM IST

Patna: बिहार में बढ़ती गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग अब बारिश का इंतजार कर रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में गर्मी से अभी राहत के लिए लोगों को थोड़े दिन और इंतजार करना पड़ेगा. सूबे के ज्यादातर जिलों में पारा ऊपर जा रहा है. इसके अलावा भीषण गर्मी और लू से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है 

पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिक के मुताबिक बिहार के उत्तरी और उत्तर-मध्य जिलों में 12 जून तक गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी क्षेत्रों में 10 से 11 जून तक तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्व अनुमान है. इस भीषण गर्मी में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. लोग जरूरत के समय ही घर से बाहर निकल रहे हैं. वहीं, लोगों के लिए पेड़ सहारा बना हुआ है. गर्मी से बचने के लिए नारियल पानी के साथ ही अन्य पेय जल पदार्थ का लोग सेवन कर रहे है. 

मौसम विज्ञानीक आशीष कुमार कुमार ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में तापमान सामान्य से 6से 8 डिग्री अधिक दर्ज किया जा रहा है. पूर्णिया में 2 दिन पहले 43, 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इससे पहले 1979 में ये रिकॉर्ड किया गया था. राज्य में अगले 3 दिनों तक हिट वेव की स्थिति बनी रहेगी. 11 जून के बाद से तापमान में थोड़ी सी कमी आएगी.  पूर्णिया कटिहार किशनगंज इन सब जिलों में अगले 5 दिनों के दौरान बारिश की संभावना है. 

Read More
{}{}