trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01516334
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कपकपी, 22 जिलों में कोल्ड डे

Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की ठंड सितम लगातार जारी है. राज्य के गया, पूर्णिया, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, सारण सहित 22 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति रही है. बता दें कि बीते सात दिनों से राज्य के लगातार तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है.

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार में घने कोहरे का अलर्ट, बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई कपकपी, 22 जिलों में कोल्ड डे
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 06, 2023, 06:19 AM IST

पटना: Bihar Weather Update: बिहार में कड़ाके की ठंड सितम लगातार जारी है. राज्य के गया, पूर्णिया, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, सारण सहित 22 जिलों में कोल्ड डे की स्थिति रही है. बता दें कि बीते सात दिनों से राज्य के लगातार तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. इसके प्रभाव से 17 जिलों में दिन का तापमान 15 डिग्री या उससे नीचे और 20 जिलों में रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया. इस दौरान उत्तर पश्चिम की तरफ से आने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से पूरे बिहार में गलन वाली सर्दी की स्थिति है. वहीं शीतलहर के चलते राज्य के कई हिस्सों में बीते साल दिनों सूरज भी नहीं निकला है.

22 जिलों में कोल्ड डे
मौसम विभाग का कहना है कि 10 जनवरी तक राज्य के मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है. इस दौरान तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिलेगा. जिसके चलते गलन वाली ठंड का असर दिखाई देगा. वहीं बिहार में अगले 48 घंटे तक घने कोहरे का असर दिखाई देने वाला है. मौसम विभाग ने इसके लिए पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बीते 24 घंटों में दिन के समय सबसे कम तापमान समस्तीपुर के पूसा में 11.8 डिग्री और रात के समय अररिया के फारबिसगंज में 7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है.

ये भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा ने सुशील मोदी को बोला Happy Birthday, बिहार में शुरू हो गई नई चर्चा

10 साल का रिकॉर्ड तोड़ा
बता दें कि ठंड ने बिहार में 10 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. ठंडी हवा और आसमान पर कोहरा होने से हाड़ कंपा देने वाली ठंड का एहसास हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में दिन के साथ साथ रात में भी तापमान में पांच से छह डिग्री की गिरावट हो सकती है. इसके चलते दिन का पारा 11 से 15 डिग्री और रात का तापमान 5 से 8 डिग्री के बीच रहने की संभावना जताई गई है. वहीं ठंडी हवाओं के रफ्तार में पांच से सात किलोमीटर बढ़ोतरी होने के कारण दिन के समय ज्यादा कनकनी का एहसास होगा. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार में फिलहाल उच्च हवा का दबाव है.

Read More
{}{}