trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01520344
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार में कोल्ड वेव का अलर्ट, ठंड ने गया में चार साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 2.9 पर पहुंचा पारा

Bihar Weather Update: बिहार के सभी हिस्से इस समय कड़ाके की ठंड की चपेट में है. पहाड़ों से आ रही बर्फीली ठंड हवाओं के चलते लोगों को पूरे दिन गलन वाली सर्दी का एहसास हो रहा है.

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार में कोल्ड वेव का अलर्ट, ठंड ने गया में चार साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 2.9 पर पहुंचा पारा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 09, 2023, 06:52 AM IST

पटना: Bihar Weather Update: बिहार के सभी हिस्से इस समय कड़ाके की ठंड की चपेट में है. पहाड़ों से आ रही बर्फीली ठंड हवाओं के चलते लोगों को पूरे दिन गलन वाली सर्दी का एहसास हो रहा है. 8 से 11 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली पछुआ हवा और घने कोहरे की वजह से सूबे में अगले दो दिनों तक शीतलहर चलेगी. रविवार को गया ने पिछले चार साल का ठंड का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गया का न्यूनतम पारा रविवार को 2.9 डिग्री सेल्स. रिकॉर्ड किया गया. वहीं राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री और अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 11 जनवरी से राज्य के मौसम में थोड़ा बदलाव होगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी. 
 
न्यूनतम पारा 7.8 डिग्री रहा
उत्तर, पूर्वी और मध्य भारत के आधे से ज्यादा हिस्सों में भी भीषण शीतलहर का प्रकोप जारी है. वहीं राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान औसत से एक डिग्री कम 7.8 डिग्री और अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 16 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता में अभी देरी है. हालांकि इसके सक्रिय होने के बाद राज्य में हल्की बारिश हो सकती है. इससे ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. फिलहाल अगले दो दिनों तक पूरे राज्य में कड़ाके की सर्दी के साथ घने कोहरे का प्रभाव देखने को मिलेगा. 
 
देश में दो दिनों तक बना रहेगा कोल्ड डे 
पूरे उत्तर, पूर्वी और मध्य भारत में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. बता दें कि एक हफ्ते से यूपी, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, प. बंगाल व जम्मू में घना कोहरा है. कोहरे के कारण सुबह के समय दृश्यता शून्य से 50 मीटर तक रह जाती है. जबकि दिल्ली, बिहार, त्रिपुरा, उत्तराखंड व असम में घना कोहरा छाने से दृश्यता 200 से 500 मीटर तक रही. दिल्ली व यूपी में अगले तीन दिनों तक घना कोहरा देखने को मिलेगा. 
 
ये भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 9 January: पंचांग में जानिए सोमवार का शुभ मुहूर्त,शिव पूजा विधि, समय और नक्षत्र
 

Read More
{}{}