trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01691499
Home >>पटना

Bihar Weather Update: तूफान 'मोचा' के वजह से कल पीक पर होगी गर्मी, राजधानी में लू की चेतावनी

Bihar Weather Update Today 12 May 2023: बिहार में गर्मी अब अपना रूप दिखाने लगी है. भीषण गर्मी और लू की स्थिति अब गंभीर होती जा रही है. बीते 5 दिनों में प्रदेश में लू की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश में कई जिलों में लू के साथ तेज गति से गर्म हवा चल रही है.

Advertisement
Bihar Weather Update: तूफान 'मोचा' के वजह से कल पीक पर होगी गर्मी, राजधानी में लू की चेतावनी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 12, 2023, 09:58 AM IST

पटना: Bihar Weather Update Today 12 May 2023: बिहार में गर्मी अब अपना रूप दिखाने लगी है. भीषण गर्मी और लू की स्थिति अब गंभीर होती जा रही है. बीते 5 दिनों में प्रदेश में लू की स्थिति बनी हुई है. प्रदेश में कई जिलों में लू के साथ तेज गति से गर्म हवा चल रही है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. 

40 के पार रहा तापमान
मौसम विभाग के अनुसार, 15 मई को बिहार के उत्तर पूर्व और दक्षिण पूर्व के 12 जिलों में हल्की बारिश की आशंका है, लेकिन 13 और 14 मई को प्रदेश में गर्मी पीक पर रहेगी. बीते दिन सभी जिलों में तापमान में मामूली गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को दो जिलों में भयानक लू की स्थिति देखी गई. इसी के साथ 15 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार रहा. 

13 मई को कम हो सकता है चक्रवात का असर
वहीं मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी से मोचा चक्रवात (Cyclone Mocha) के उठने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने ऐसी संभावना जताई है कि 13 मई की चक्रवात की वजह से गर्मी पीक पर रहेगी. आज आधी रात तक दक्षिण-पूर्व और बंगाल की मध्य खाड़ी से सटे चक्रवात तूफान को और तेज होने का अनुमान लगाया गया है. हालांकि फिर उसके बाद इसका असर थोड़ा कमजोर हो सकता है.

इन 13 शहरों में जारी येलो अलर्ट 
पटना मौसम विभाग के अनुसार, मोचा चक्रवात (Cyclone Mocha) का क्षेत्र झारखंड और इसके आसपास बना हुआ है. इस चक्रवात के प्रभाव से राजधानी पटना समेत प्रदेश के 13 शहरों में अलर्ट जारी है. इन 13 शहरों में गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया शामिल है. इन शहरों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand: राज्यपाल के सुरक्षाकर्मी से दुर्घटनावश चली गोली चली, दूसरा साथी हुआ गंभीर रूप से घायल

Read More
{}{}