trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01566911
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार में दो दिनों में लुढ़केगा तापमान, चलेगी तेज हवाएं, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आगामी 48 घंटों के बाद पछुआ हवा में तेजी देखने को मिलेगी. कई जिलों में हवा की गति 20-30 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. इसके साथ-साथ जिले में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री गिरने की संभावना है. 

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार में दो दिनों में लुढ़केगा तापमान, चलेगी तेज हवाएं, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 11, 2023, 07:48 AM IST

पटनाः Bihar Weather Update: बिहार में हर दिन मौसम का मिजाज बदल रहा है. राजधानी पटना समेत कई जिलों में पछुआ हवा का प्रवाह बढ़ गया है. जिसके वजह से तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है. इस बदलाव का असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि आगामी दो दिनों में दिनों में तापमान लुढ़केगा. 

न्यूनतम तापमान गिरने की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में आगामी 48 घंटों के बाद पछुआ हवा में तेजी देखने को मिलेगी. कई जिलों में हवा की गति 20-30 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. इसके साथ-साथ जिले में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री गिरने की संभावना है. 

कई जिलों में दिख सकता है कोहरा 
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक राज्य के उत्तरी भागों में कोहरे का असर अधिक रहेगा. आगामी 5 दिनों में राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा. राज्य के सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार में सुबह के समय कोहरा पड़ सकता है. इसके अलावा बाकि जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा.   

वहीं शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज की गई. शुक्रवार को 8.2 डिग्री सेल्सियस के साथ गया प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. वहीं पटना का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री की गिरावट के साथ 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा. 

बदलते मौसम में स्वास्थ्य का रखें ध्यान 
बदलते मौसम को लेकर डॉक्टरों ने दी स्वास्थ्य का ध्यान रखने की चेतावनी. डॉक्टरों का कहना है कि तापमान हो रही बढ़ोतरी की वजह से कुछ लोग सावधानी नहीं रखते हैं. ऐसे लोगों को कोल्ड, कफ और फीवर की समस्या हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, जानें बिहार में आज का भाव

Read More
{}{}