trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01446580
Home >>पटना

Bihar Weather Today: ठंडी पछुआ हवा ने बढ़ाई सर्दी, अगले पांच दिनों में और गिरेगा पारा

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. राज्य के कई जिलों में उच्चतम तापमान सामान्य से कम है. इन जिलों में दिन और रात के समय समान रूप से सर्दी महसूस की जा रही है. मौसम विभाग कहना है कि राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 1.5 मीटर ऊपर बना हुआ है.

Advertisement
Bihar Weather Today: ठंडी पछुआ हवा ने बढ़ाई सर्दी, अगले पांच दिनों में और गिरेगा पारा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 18, 2022, 11:33 AM IST

पटना:Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है. राज्य के कई जिलों में उच्चतम तापमान सामान्य से कम है. इन जिलों में दिन और रात के समय समान रूप से सर्दी महसूस की जा रही है. मौसम विभाग कहना है कि राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 1.5 मीटर ऊपर बना हुआ है. जो लगभग 8 से 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बह रही है और इसी के कारण राज्य में अचानक ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

दिन में भी हो रही ठंडक महसूस 
मौसम विभाग पटना की ओर से जारी आधिकारिक पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों तक राज्य में इसी तरह की ठंड बने रहने की संभावना है. वहीं दिन के समय में चटक धूप निकलने से रात में पारा थोड़ा कम ही रहेगा. नवंबर के अंत तक राज्य का पारा अचानक कुछ और कम होगा. जिसके चलते ठंड में और बढ़ोतरी होगी. फिलहाल पूरा बिहार पछुआ और उत्तर-पछुआ हवा की चपेट में है. इसकी प्रभाव से पूरे राज्य में दिन के समय में भी ठंडक महसूस हो रही है.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी, भागलपुर में है सबसे अधिक रेट

तापमान में दो से तीन डिग्री की होगी कमी
मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक राज्य में न्यूनतम औसत तापमान अभी 12-14 डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है. वहीं 26-28 डिग्री सेल्सियस के बीच अधिकतम औसत पारा है. बिहार के पश्चिमी इलाके में आगामी 24 घंटे के में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आने का पूर्वानुमान है. वहीं पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में सर्दी का प्रभाव कुछ कम हो सकता है. दरअसल इन इलाके में पछुआ का प्रवाह कुछ अधिक रहने की संभावना है. 

Read More
{}{}