trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01902319
Home >>पटना

Bihar Weather: इस दिन से बिहार में बारिश हो जाएगी बंद, मानसून बटोरने लगेगा बादलों का बाजार

Bihar Weather: मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में बारिश अब पूरी तरह से इस सीजन में बंद होने वाली है. बारिश का मौसम खत्म हो चुका है.

Advertisement
बिहार की खबरें (File Photo)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 06, 2023, 06:08 AM IST

Bihar Weather: बिहार के कई जिलों में कुछ दिन से लगातार बारिश हो रही है. प्रदेश की राजधानी समेत बुधवार और गुरुवार की रात मानसून खूब बरसा. इस बारिश ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान लगा दी है. वहीं, लोगों को कई दिनों से धूप के दर्शन नहीं हुए. बारिश के इस सीजन में माना जा रहा है कि पहली बार ऐसा हुआ है कि सुबह से बारिश शुरू हुई और रात तक हुई है. हालांकि, अब मानसून बादलों का बाजार बटोरने लगा है. आइए इस ऑर्टिकल में जानते हैं कि बिहार में कब से बारिश बंद होने वाली है.

मौसम विभाग की भविष्यवाणी
पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 6 अक्टूबर, 2023 दिन शुक्रवार को भागलपुर, मुंगेर, जमुई, खगड़िया और बांका में कई स्थान पर बारिश होने के पूरे आसार हैं. वहीं, सुपौल, अररिया, किशनगजं, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया में भी कुछ जगहों पर मानसून मेहरमान हो सकता है. जबकि राजधानी पटना समेत गया, मधुबनी, दरभंगा, शिवहर, समस्तीपुर, नालंदा, नवादा, जहानाबाद, शेखपुरा, बेगूसराय और लखीसराय, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और वैशाली में कुछ स्थानों पर बारिश का अनुमान है. गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भबुआ, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सिवान, सारण, औरंगाबाद और अरवल में हल्की हो सकती है. 

ये भी पढ़ें:सावधान! बिहार से लेकर झारखंड तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की पढ़ें चेतावनी

इन दिन वापस लौटेगा मानसून

वैसे तो मानसून 25-26 सितंबर तक वापस लौट जाता है, लेकिन इस बार मानसून लेट आया है. इसकी वजह से इसके जाने का वक्त भी बदल गया है. मौसम विभाग के अनुसार, ऐसा 13वीं बार है जब मॉनसून तय वक्त की देरी से लौट रहा है. आईएमडी के अनुसार, 6 अक्टूबर को मानसून पूरे बिहार में कमजोर हो जाएगा और 6 से 10 सितंबर तक आसमान पूरी तरह से साफ हो जाएगा. अनुमान लगाया जा रहा है कि 8 अक्टूबर के आसपास बिहार से मानसून वापस लौट जाएगा. 

ये भी पढ़ें:उपेंद्र कुशवाहा के आरोप पर JDU का पलटवार, नीरज कुमार ने पेश किया डेटा

Read More
{}{}