trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01778604
Home >>पटना

Bihar Weather: बिहार में कुदरत का कहर, वज्रपात ने ली 6 लोगों की जान, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

Bihar Weather: बिहार में इन दिनों आकाशीय बिजली ने तबाही मचा रखी है. राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बिजली गिरने की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में बिजली गिरने हुए मौत के मुआवजे का ऐलान किया है.

Advertisement
Bihar Weather: बिहार में कुदरत का कहर, वज्रपात ने ली 6 लोगों की जान, सीएम नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 13, 2023, 11:05 PM IST

पटना: Bihar Weather: बिहार में इन दिनों आकाशीय बिजली ने तबाही मचा रखी है. राज्य के अलग-अलग जिलों में हुई बिजली गिरने की घटना में 6 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में बिजली गिरने हुए मौत के मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम ने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रु० का अनुग्रह अनुदान दिया है, साथ ही खराब मौसम में राज्य के लोगों को सतर्कता बरतने की अपील की मरने वालों में मधेपुरा से 3, जमुई से 1, गोपालगंज से 1 और पूर्णिया से 1 व्यक्ति शामिल है.

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कल देर शाम से अभी तक राज्य के मधेपुरा में 3, जमुई में 1, गोपालगंज में 1 और पूर्णिया में 1 व्यक्ति की वज्रपात से मृत्यु दुःखद. मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रु० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घर में रहें, सुरक्षित रहें. बता दें कि मधेपुरा जिला में आकाशीय बिजली गिरने से जिले के अलग-अलग जगहों पर खेत में धान रोपने गई तीन महिला मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं तीन महिला मजदूर पूरी तरह से झुलस गई हैं, जिनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

बिहार के ही जमुई जिला में भी वज्रपात से मौत की सूचना है. वज्रपात से मवेशी चराने गए 14 साल के लड़के की मौत हो गई. घटना चकाई के बरमोरिया गांव की है. बता दें कि बिहार में इन दिनों मानसून पूरी तरह से सक्रिय है. जिसके चलते भारी बारिश और बिजली गिर रही है. मौसम विभाग ने लोगों से बारिश के समय घर से नहीं निकलने की अपील की है. साथ ही बच्चों और घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें- बिहार पुलिस के आगे केंद्र की Y सिक्योरिटी फेल! सुरक्षा के बावजूद पिट गए BJP सांसद

Read More
{}{}