trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01300317
Home >>पटना

Bihar Weather: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, बिहार के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

बिहार के उत्तरी इलाकों में माध्यम बारिश के आसार बने हुए है. बारिश से पहले लगभग 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलती रहेंगी. 

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 13, 2022, 09:07 AM IST

Patna: बिहार में पिछले काफी समय से अच्छी बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते लोगों को और किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हाल में मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में तेज हवाएं चलने और कुछ इलाकों में हल्की फुल्की बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पटना समेत पूरे राज्य में अगले तीन से चार दिनों तक तेज हवाएं चलेगी. इनकी रफ्तार 20 से 30 किलोमीचर प्रति घंटा रहेगी. इसके अलावा बादल गरजने के साथ वज्रपात के भी आसार जताए हैं. जिसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है और लोगों से सावधान रहने को कहा है. 

कई इलाकों में हुई बारिश 
गुरुवार के दिन हुई बारिश में गया जिले के शेरघाटी में 38.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. वहीं, राजधानी में भी बारिश के बाद मौसम अच्छा बना रहा. इसके अलावा शुक्रवार के दिन भी राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई है. 

तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार
इसके अलावा देर शाम को मौसम में बदलाव के बाद हल्की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फरपुर में अगले दो दिनों तक बारिश नही होने की संभावना जताई है. इसके अलावा बिहार के उत्तरी इलाकों में माध्यम बारिश के आसार बने हुए है. बारिश से पहले लगभग 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलती रहेंगी. 

तापमान में होगी गिरावट
वहीं, भागलपुर में शनिवार को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार 14 अगस्त के दिन मध्यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं. जिसके चलते तापमान में भी गिरावट आई है. जिसके कारण लोगों को तेज धूप और उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है.

ये भी पढ़िये: Bihar News: बिहार पुलिस के 7 पदाधिकारियों को केंद्रीय पदक, एसपी विनय तिवारी भी होंगे सम्मानित

Read More
{}{}