trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02109094
Home >>Bihar Government Jobs

Bihar Teacher Protest: नियोजित शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, BJP दफ्तर के बाहर मची अफरा-तफरी

Bihar Teacher Protest: बिहार में सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षकों का सक्षमता परीक्षा के विरोध में आज मंगलवार (13 फरवरी) को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी गई. जिसके बाद हजारों की संख्या में नियोजित शिक्षकों ने बीजेपी कार्यालय का घेराव किया. 

Advertisement
नियोजित शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 13, 2024, 07:24 PM IST

पटना: Bihar Teacher Protest: बिहार में सरकारी स्कूलों के नियोजित शिक्षकों का सक्षमता परीक्षा के विरोध में आज मंगलवार (13 फरवरी) को विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी गई. जिसके बाद हजारों की संख्या में नियोजित शिक्षकों ने बीजेपी कार्यालय का घेराव किया. शिक्षक डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से मिलने की मांग कर रहे थे. इसी दौरान प्रशासन के द्वारा सभी को हटाया जाने लगा, लेकिन शिक्षक उग्र हो गए जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. 

बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे नियोजित शिक्षक
मिली जानकारी के अनुसार, नियोजित शिक्षक बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. जिसके बाद शिक्षकों को हटाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस टीम बुलाई गई. जिसके बाद भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने नियोजित शिक्षकों को पकड़-पकड़कर कार्यालय से बाहर हटाने की कोशिश की. हालांकि जब शिक्षक हटने को तैयार नहीं हुए तो पुलिसकर्मियों ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. 

बीजेपी कार्यालय के बाहर मची अफरा-तफरी
वहीं इस लाठीचार्ज में महिला और पुरुष सभी शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया गया. इस लाठीचार्ज के बाद बीजेपी कार्यालय के बाहर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. सभी नियोजित शिक्षक अपनी मांगो को लेकर बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे. 

यह भी पढ़ें- संतोष सुमन ने कहा- विधायकों को खरीद फरोख करने वालो पर होगी कार्रवाई, देना होगा जबाब

बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के लिए 26 फरवरी से सक्षमता परीक्षा शुरू होने वाली है. जिसका भारी विरोध भी देखने को मिल रहा है. नियोजित शिक्षकों में सरकार के इस फैसले से नाराजगी है. शिक्षक इसे सरकार का तुगलकी फरमान कह रहे हैं. बता दें कि सक्षमता परीक्षा को लेकर बिहार में काफी विरोध देखने को मिल रहा है. जिसके बाद शिक्षा विभाग ये नया फरमान जारी किया है.

इनपुट- निषेद, पटना 

यह भी पढ़ें- Bihar Teacher Protest: बिहार विधानसभा का घेराव करेंगे नियोजित शिक्षक, एक साथ हजारों शिक्षक हुए इकठ्ठा

Read More
{}{}