trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01567726
Home >>पटना

Bihar News : पटना में आरपीएफ की टीम ने छह मानव तस्करों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने बच्चों को कराया रेस्कूय

देश में ह्यूमेन टैफिकिंग को रोकने के लिए लगातार करवाई कर रही है. इसी कड़ी में राजधानी पटना से इस वक्त की बडी है जहां पुलिस ने छह मानव तस्करो के साथ तीन नाबालिक बच्चियों को रेस्क्यू किया है.

Advertisement
Bihar News : पटना में आरपीएफ की टीम ने छह मानव तस्करों को किया गिरफ्तार, पुलिस ने बच्चों को कराया रेस्कूय
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 11, 2023, 06:49 PM IST

पटना : पटना में अपराधिक गतिविधिया थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन लूट, हत्या, अपहरण और मानव तस्करी की घटनाएं आम हो गई है. शनिवार को पटना आरपीएफ और बचपन बचाओ की ओर से लगातार चलाए जा रहे एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के खिलाफ ऑपरेशन आहात के तहत कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई में पुलिस ने छह मानव तस्करों को गिरफ्तार किया है.

क्या है पूरा मामला
पूरे देश में ह्यूमेन टैफिकिंग को रोकने के लिए लगातार करवाई कर रही है. इसी कड़ी में राजधानी पटना से इस वक्त की बडी है जहां पुलिस ने छह मानव तस्करो के साथ तीन नाबालिक बच्चियों को रेस्क्यू किया है. मामला पटना के पाटलिपुत्रा जंक्शन का है जहां आरपीएफ और बचपन बचाओ संस्था के कार्यकर्ताओं ने तीन नाबालिक बच्चियों को मनावतस्करों के चुंगल से मुक्त कराया है. बताया जा रहा है कि तीनों नाबालिक बच्ची बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाना क्षेत्र की रहने वाली है जिसको मानव तस्कर ट्रेन के जरिए चेन्नई ले जा रहा था,मिली जानकारी के अनुसार चेन्नई में बैठे मनोज राय नाकाम युवक ने तस्करो को ये काम सौपा जिसमे नाबालिकों को 16 हजार में बेचे जाने की बात सामने आई है. 

ट्रेन के माध्यम से हो रही थी मानव तस्करी
वहीं तस्कर सरगना मनोज राय ने सभी के ऑनलइन टिकट बनवा कर तस्करो को भेजा था. तस्करो को नाबालिक बच्चियों को सरगना को सौपा जाना था. जिस दरमियान पाटलिपुत्र जंक्शन पर मिली गुप्त सूचना के आधार पर पाटलिपुत्र आरपीएफ की और बचपन बचाओ संस्था के कार्यकर्ताओ ने रेस्क्यू किया है. मिली जानकारी के अनुसार तीनों नाबालिग बच्चियों के साथ साथ मानव तस्करी से जुड़े 6 दलालो को भी गिरफ्तार किया है. जिससे पुलिस की पूछताछ जारी है बहरहाल देखा जाए तो मानव तस्करी से जुड़ा मामला लगातार बिहार में एक नेटवर्क के रूप में काम कर रहा है.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बच्चो की तस्करी को लेकर सूचना प्राप्त हो थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम का गठन किया. टीम को पाटलिपुत्र जंक्शन पर जगह-जगह तैनात किया गया. जब सभी क्रिया पूरी हो गई तो टीम ने बच्चो के साथ छह मानव तस्करों को गिरफातर कर लिया. सभी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

इनपुट- प्रकाश सिन्हा

ये भी पढ़िए-  छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें

Read More
{}{}