Home >>पटना

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने CM नीतीश पर किया तीखा हमला , कहा- इस बार कुर्सी से उतार देगी जनता

Bihar News: प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा बहुमत मिल जाता तो नीतीश कुमार की कहानी खत्म हो जाती और बीजेपी अपने किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना सकती थी. बिहार की जनता को लगता कि बीजेपी का नया मुख्यमंत्री बना है, तो वे उसे मौका दे सकते थे.

Advertisement
Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने CM नीतीश पर किया तीखा हमला , कहा- इस बार कुर्सी से उतार देगी जनता
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jun 30, 2024, 10:59 AM IST

Prashant Kishore on Nitish Kumar: प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि बिहार की जनता इस बार नीतीश कुमार को कुर्सी से ऐसा उतारेगी कि वे बात करने लायक भी नहीं बचेंगे. उन्होंने कहा कि सही नियत से किया गया काम कभी बेकार नहीं जाता और इस आधार पर उन्होंने अपनी जन सुराज पदयात्रा के सफल होने की आशा जताई.

प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा बहुमत मिल जाता तो नीतीश कुमार की कहानी खत्म हो जाती और बीजेपी अपने किसी व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना सकती थी. बिहार की जनता को लगता कि बीजेपी का नया मुख्यमंत्री बना है, तो वे उसे मौका दे सकते थे. उन्होंने आगे कहा कि नियति और उनकी पदयात्रा की शुद्धता ने ऐसी व्यवस्था बना दी है कि फिलहाल नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बने रहेंगे. प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि बिहार की जनता 2025 के बाद नीतीश कुमार को नहीं चाहती. अगर बिहार के लोगों को बाहर जाकर मजदूरी नहीं करनी है, तो नीतीश कुमार को हराना होगा.

दूसरी तरफ जेडीयू के नेताओं का कहना है कि 2024 के चुनाव नतीजों ने देश की राजनीति में यह स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार अभी भी महत्वपूर्ण हैं, जो लोग सोचते थे कि नीतीश कुमार की प्रासंगिकता खत्म हो गई है. इस बार के चुनाव ने दिखा दिया कि नीतीश कुमार की प्रासंगिकता आज भी बनी हुई है. प्रशांत किशोर अपनी जन सुराज पार्टी बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कई बार कहा है कि 2025 के विधानसभा चुनाव में जनता नीतीश कुमार को नकार देगी. प्रशांत किशोर 2025 से पहले अपनी पार्टी जन सुराज का ऐलान करने वाले हैं. उन्होंने आरजेडी, जेडीयू और बीजेपी से अलग एक नई पार्टी और नए विजन के साथ लोगों के सामने एक नया विकल्प पेश करने की तैयारी की है.

साथ ही इस तरह प्रशांत किशोर ने अपनी रणनीति और योजनाओं को स्पष्ट किया है और नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वे बिहार में अपनी नई पार्टी के माध्यम से राजनीतिक परिवर्तन लाने की कोशिश कर रहे हैं और इसका लक्ष्य 2025 के विधानसभा चुनाव में सफल होना है.

ये भी पढ़िए-  IND vs SA T20 World Cup: भारत की जीत पर लालू ने अलग अंदाज में दी बधाई, टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर तेजस्वी ने क्या कहा?

 

{}{}