trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01539907
Home >>पटना

बिहार में पुलिस ने मिनी शराब की दो फैक्ट्री का किया उद्भेदन, तीन हजार लीटर से अधिक अर्धनिर्मित शराब नष्ट

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब तस्कर पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए नया तरीका अपनाकर गन्ने की फसल के बीचोंबीच मशीन लगाकर शराब तैयार कर रहे थे.

Advertisement
बिहार में पुलिस ने मिनी शराब की दो फैक्ट्री का किया उद्भेदन, तीन हजार लीटर से अधिक अर्धनिर्मित शराब नष्ट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 22, 2023, 10:03 PM IST

पटना : पश्चिम चंपारण जिला के बगहा में पुलिस ने छापेमारी कर दो देशी शराब कारखानें (मिनी फैक्ट्री ) का उद्भेदन किया है. रामनगर थानाध्यक्ष अनन्त राम के नेतृत्व में पुलिस ने देशी शराब तस्करों के ठिकाने पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब लगभग 3 हजार लीटर विनष्ट किया गया है. हालांकि इस दौरान शराब माफिया भागने में सफल रहे हैं.

गड्ढा खोदकर ड्रम में शराब रखते थे तस्कर
बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब तस्कर पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए नया तरीका अपनाकर गन्ने की फसल के बीचोंबीच मशीन लगाकर शराब तैयार कर रहे थे. तस्करों द्वारा  सतर्कता से शराब निर्माण के काम को अंजाम दिया जा रहा था. जहां शराब को रखने के लिए जमीन में गड्ढा खोदकर इसमें ड्रम रख दिए गए थे. उसी में शराब को रखकर तैयार किया जाता था. इस कारण गांव से दूर खेतों के बीच इस कारखानें का पता नहीं चल पाया था.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
इस मामले में रामनगर के पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष अनंत राम ने बताया कि चरघरवा गांव से दो मिनी देशी शराब फैक्ट्री निर्माण का कारखाना मिला है. इस दौरान तीन हजार लीटर चुलाई अर्धनिर्मित शराब विनष्ट किया गया है. शराब बनाने में इस्तेमाल मशीनों को भी बरामद किया गया है. पुलिस की भनक पाकर तस्कर मौके से फरार हो गए हैं उनकी शिनाख्त को लेकर ख़ुद एसडीपीओ सत्यनारायण राम द्वारा ज़मीन व खेत की पहचान कर उसके स्वामी की भी पहचान की कोशिश जारी है. जिसके आधार पर केस दर्ज कर गिरफ्तारी की क़वायद में पुलिस जुट गई है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़िए-  नोटिस के बाद भी नहीं बदले सुर, सीएम नीतीश पर सुधाकर सिंह ने फिर बोला हमला

Read More
{}{}